अगर ऐसा नहीं किया तो 15 मई के बाद बंद हो जाएंगे WhatsApp के यह सारे फीचर

इसके तहत आप अपनी चैट लिस्ट नहीं देख पाएंगे, आप सिर्फ WhatsApp इनकमिंग ऑडियो और वीडियो कॉल को एक्सेप्ट कर सकेंगे।

WhatsApp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। 15 मई के बाद आपका व्हाट्सएप एकाउंट डिलीट नहीं होगा, लेकिन नई प्राइवेसी पॉलिसी (WhatsApp’s new privacy policy) को आपको हर हाल में स्वीकार करना होगा। आप इससे किसी भी कीमत पर बच नहीं पाएंगे। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपके फोन से व्हाट्सऐप ऑडियो-वीडियो कॉल बंद हो जाएगी, जो आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है।

यह भी पढ़े… WhatsApp लेकर आ रहा है जबरदस्त नया फीचर, बिना इंटरनेट के भी करेगा काम

दरअसल, शनिवार 15 मई के बाद भले ही आपका अकाउंट डिलिट नहीं किया जाएगा, लेकिन कई सारे नोटिफिकेशन मिलना शुरु हो जाएंगे। अगर आप व्हाट्सअप की प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करेंगे तो कंपनी आपका एकाउंट बंद नहीं करेगी, लेकिन पॉलिसी को एक्सेप्ट करने का एक नोटिफिकेशन भेजा जाएगा।  इस तरह WhatsApp की ओर से लगातार यूजर्स को रिमाइंडर भेजा जाएगा,  ऐसे में अगर आपने नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट कर लिया तो ठीक है नहीं तो कंपनी आपने कुछ फीचर्स बंद कर देगी।

यह भी पढ़े…Fortune Magazine 2021: अदार पूनावाला टॉप-10 में शामिल, जानें किसको मिला पहला स्थान

इसके तहत आप अपनी चैट लिस्ट नहीं देख पाएंगे, आप सिर्फ WhatsApp इनकमिंग ऑडियो और वीडियो कॉल को एक्सेप्ट कर सकेंगे। इसके बाद भी अगर आपने नई पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं किया तो इनकमिंग ऑडियो और वीडियो कॉल भी आना बंद हो जाएगी।  इतना ही नहीं आने वाले फ्यूचर में आपके बहुत सारे फीचर भी काम करना बंद कर देंगे। कुल मिलाकर अगर आपने व्हाट्सएप प्राइवेसी पॉलिसी स्वीकार नहीं करने पर आपका एकाउंट तो बंद नहीं होगा, लेकिन सभी सर्विस बंद हो जाएंगी