WhatsApp लेकर आ रहा है जबरदस्त नया फीचर, बिना इंटरनेट के भी करेगा काम

माना जा रहा है कि यह फीचर Whatsapp के Multi-Device Feature का हिस्सा होगा। मल्टी-डिवाइस फीचर के जरिए यूजर्स एक ही अकाउंट को एक ही समय पर चार डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे। 

WhatsApp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। WhatsApp यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। व्हाट्सएप जल्द नए फीचर लेकर आने वाला है। इस फीचर के जरिए यूजर्स बगैर इंटरनेट के भी ऐप का इस्तेमाल करके मैसेज भेज सकेंगे।इसका मतलब अब डेस्कटॉप (Desktop) पर बिना मोबाइल के ही व्हाट्सएप को लॉग इन कर सकेंगे और इसके लिए क्यूआरकोड (QR CODE) को स्कैन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।अभी तकटेलीग्राम (telegram), फेसबुक (facebook) समेत कई App बिना फोन की मदद से सीधे डेस्कटॉप पर उसका प्रयोग करने की सुविधा देते है।

यह भी पढ़े.. 15 मई के बाद नहीं डिलीट होगा WhatsApp अकाउंट, जल्द आएगा यह नया फीचर

दरअसल, हाल ही में व्हाट्सएप  के प्रवक्ता की ओर से ऐलान किया गया था कि अगर आप 15 मई तक व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी (WhatsApp’s new privacy policy) को एक्सेप्ट नहीं करते हैं, तो भी आपका अकाउंट बंद नहीं किया जाएगा। इसी के अब पॉप्युलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप  यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर लेकर आ रहा है, जिसका यूजर्स को लंबे समय से इंतजार था।

इसके तहत कंपनी वॉट्सऐप वेब वर्जन के लिए एक्टिव मोबाइल कनेक्शन की अनिवार्यता को ख़त्म करने जा रही है।  अगर यूज़र को वॉट्सऐप वेब वर्जन का इस्तेमाल के लिए इंटरनेट (Internet) ऑन करने की जरुरत नही पड़ेगी यानि यूजर्स बगैर इंटरनेट के भी ऐप का इस्तेमाल करके मैसेज भेज सकेंगे। माना जा रहा है कि यह फीचर Whatsapp के Multi-Device Feature का हिस्सा होगा। मल्टी-डिवाइस फीचर के जरिए यूजर्स एक ही अकाउंट को एक ही समय पर चार डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे।

यह भी पढ़े.. Whatsapp की तरह Instagram भी यूजर्स के लिए लाया मजेदार नया फीचर

HackRead की रिपोर्ट के अनुसार नया फीचर आने के बाद डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप चलाने के लिए मोबाइल से QR कोड स्कैन करने की जरूरत नहीं होगी। अब WhatsApp Web के लिए Active मोबाइल कनेक्शन की अनिवार्यता को खत्म कर दिया जाएगा, लेकिन जिस Desktop में यूजर्स व्हाट्सएप  चला रहे हैं, उसमें इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है।खास बात है कि मेन डिवाइस के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी।फिलहाल कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जो जल्द ही यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है।