IMD Alert : 10 अगस्त तक 7 राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, केरल-उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, जानें दिल्ली-बिहार में मौसम का पूर्वानुमान

Kashish Trivedi
Published on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मानसून का दूसरा दौर (Second phase monsoon) शुरू हो चुका है। इसके साथ ही उत्तर से लेकर दक्षिण भारत के कई राज्यों में जोरदार बारिश (rain alert) देखने को मिल रही है। आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट (IMD Alert) जारी करते हुए उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश सहित दिल्ली, केरल, तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा गोवा में भी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के 6 जिलों में बहुत अधिक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही 21 हाईवे और 195 सड़कों को बंद कर दिया गया है।

6 अगस्त से गुजरात, पूर्वी राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा में बारिश की गतिविधि बढ़ जाएगी। मॉनसून ट्रफ उस स्थान के दक्षिण में स्थित है जहां यह आमतौर पर होता है। अगले 4-5 दिनों तक ऐसा ही रहेगा। 7 अगस्त के आसपास, पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर और उससे सटे एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की भविष्यवाणी की गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi