IMD Alert : कई राज्यों में बारिश की चेतावनी, 20 अक्टूबर से साइक्लोनिक सर्कुलेशन से बदलेगा मौसम, पर्वतों पर बर्फबारी शुरू, जानें पूर्वानुमान

IMD weather update

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियों (rainfall alert) पर विराम लग गया। हालांकि कुछ राज्य में भारी बारिश (heavy rain) का कहर जारी है। केरल में आज जहां भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं IMD Alert ने असम मेघालय मणिपुर बिहार झारखंड सहित बंगाल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की मानें तो देश भर में जल्द ही ठंड की दस्तक देखने को मिलेगी। कुछ राज्यों में गुलाबी ठंड की दस्तक देखी जा रही है। तापमान में पांच से छह फीसद की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं मौसम विभाग की माने तो रात में सिहरन बढ़ रही है।

मौसम विभाग ने आज देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है, कई इलाकों में बारिश की भविष्यवाणी करते हुए मौसम विभाग ने तमिलनाडु केरल पुडुचेरी आंध्र प्रदेश अमरावती बंगाल कर्नाटक उड़ीसा झारखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा महाराष्ट्र मराठवाड़ा तेलंगना अंडमान निकोबार में भी बारिश की संभावना जताई गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi