शासन ने इस IPS को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, दो साल तक संभालेंगे पदभार

जिसके बाद CISF के महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल के नाम पर सहमति बनी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। आईपीएस सुबोध कुमार जायसवाल (IPS Subodh kumar jaiswal) को 2 साल की अवधि के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का निदेशक नियुक्त किया गया है। बता दे कि सुबोध कुमार जायसवाल 1985 बैच के IPS के अधिकारी हैं। कार्मिक मंत्रालय के आदेश अनुसार सुबोध कुमार जयसवाल 2 साल तक सीबीआई डायरेक्टर के पद पर मौजूद रहेंगे।

इससे पहले महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक के पद पर रहे सुबोध कुमार जायसवाल केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल CISF के महानिदेशक भी है। गौर करने वाली बात यह है कि 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी और सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक प्रवीण सिन्हा (praveen sinha) द्वारा अभी CBI निदेशक का प्रभार संभाला जा रहा है।

Read More: चार करोड़ कीमती आठ किलो सोने की प्लेटें बरामद, भोपाल DRI टीम की बड़ी कार्रवाई 

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक के बाद लोकसभा से कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और भारत के प्रधान न्यायाधीश एनवी रवि बैठक में उपस्थित रहे। जिसके बाद CISF के महानिदेशक सुबोध कुमार जयसवाल, SSB  के महानिदेशक कुमार राजेश और केंद्रीय मंत्रालय के विशेष सचिव वी. एस. के. कौमुदी के नाम पर चर्चा की गई थी। जिसके बाद CISF के महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल के नाम पर सहमति बनी।

शासन ने इस IPS को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, दो साल तक संभालेंगे पदभार