कारगिल विजय दिवस आज: कारगिल युद्ध की 22वीं सालगिरह पर पीएम-सीएम समेत कई नेताओं ने दी वीर जवानों को श्रद्धांजलि

कारगिल युद्ध के 22 साल पूरे होने पर आज देश शहादत दने वाले भारतीय वीर जवानों को नमन कर रहा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कारगिल युद्ध में भारत को मिली जीत के 22 साल पूरे हो चुके हैं। कारगिल युद्ध के 22 साल पूरे होने पर आज देश शहादत दने वाले भारतीय वीर जवानों को नमन कर रहा है। बता दें, भारत ने 1999 में पाकिस्तान के साथ कारगिल युद्ध किया था, जिसमें भारतीय जवानों ने जीत हासिल की थी। कारगिल विजय दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान, देश के गृह मंत्री अमित शाह, से लेकर कई बड़े नेताओं ने ट्वीट कर भारत के जवानों को नमन किया और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी, उनकी बहादुरी हर एक दिन भारतीयों को प्रेरित करती है। इसी के साथ भारती सेना ने भी खास ट्वीट किया।

ये भी देखें- नव्या नवेली ने किया कुछ ऐसा कि अमिताभ बच्चन कह उठे- “मुझे तुम पर गर्व है”

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि

कारगिल विजय दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए याद किया। उन्होंने लिखा- ‘कारगिल विजय दिवस’ गौरव का यह दिन देश के रणबांकुरों के अद्वितीय शौर्य, साहस और पराक्रम का प्रतिफल है। देश के गौरव और सम्मान की रक्षा के लिए प्राणोत्सर्ग करने वाले वीर सपूतों के चरणों में यह ऋणी राष्ट्र कोटि-कोटि प्रणाम करता है। भारत की पवित्र भूमि पर प्रेम, अहिंसा और सौहार्द के सर्वदा पुष्प पल्लवित होते हैं, परंतु हम अपने गौरव और सम्मान की रक्षा करना भी जानते हैं। कारगिल की विजय ने पुन: यह स्पष्ट रूप से दुनिया को संदेश दे दिया है कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं, कोई हमें छेड़ेगा, तो उसे छोड़ेंगे नहीं।

ये भी देखें- जहरीली शराब से मौत के मामले पर कमलनाथ ने उठाए शिवराज सरकार पर सवाल, कही ये बातें-

ट्वीट कर प्रधानमंत्री ने शहीद जवानों को किया नमन

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘हम उनके बलिदानों को याद करते हैं। हम उनकी वीरता को याद करते हैं। आज, कारगिल विजय दिवस पर हम उन सभी को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने हमारे देश की रक्षा करते हुए कारगिल में अपनी जान गंवाई। उनकी बहादुरी हमें हर एक दिन प्रेरित करती है।’ इस ट्वीट के साथ ही प्रधानमंत्री ने पिछले साल के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का एक वीडियो भी शेयर किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ट्वीट

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल विजय दिवस के मौके पर ट्वीट के माध्यम से लिखा, ‘कारगिल विजय दिवस के अवसर पर मैं भारतीय सेना के अदम्य शौर्य, पराक्रम और बलिदान को नमन करता हूं।’ उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया।

ये भी देखें- अपने ही मंत्री पर कांग्रेस विधायक का तंज- “आशाराम और राम रहीम से थोड़ा कम हमारा बाबा”

भारतीय सेना का खास ट्वीट

विजय दिवस के मौके पर भारतीय सेना की ओर से खास ट्वीट किया गया। सेना ने तमन्ना बी कुकरेती की कुछ पंक्तियां ट्वीट की, ‘करगिल की चोटियों पे, दुश्मनों को हमने झुकाया है, हिन्द के वीरों ने, अपने लहू से तिरंगे को फहराया है।’