वैक्सीन की कमी पर भड़के केजरीवाल- यदि पाक युद्द करेगा तो राज्य अपने हथियार, टैंक खरीदेंगे? 

हम कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ रहे है और इस युद्ध को हमें हार हाल में जीतना है यदि ये युद्ध केंद्र सरकार हारती है तो भाजपा नहीं हारेगी भारत हारेगा, यदि दिल्ली सरकार हारती है तो आम आदमी पार्टी नहीं भारत हारेगा।  इसलिए हमें ये युद्ध टीम इंडिया बनकर जीतना है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  वैक्सीन (Vaccine) की कमी से परेशान हो रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर बड़ा हमला बोला है। अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि देश इस समय कोरोना (Corona) से युद्द लड़ रहा है।  हम ये युद्द हार नहीं सकते यदि केंद्र सरकार हारती है तो भाजपा नहीं हारेगी भारत हारेगा, दिल्ली सरकार हारती है तो आम आदमी पार्टी नहीं भारत हारेगा इसलिए हमें टीम इंडिया बनकर युद्द लड़ना होगा। अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि अब केंद्र सरकार ने राज्यों से इंतजाम करने के लिए कहा है यदि कल को पकिस्तान (Pakistan) युद्ध कर दे तो क्या उत्तरप्रदेश (UP) अपने टैंक खरीदेगा दिल्ली अपने हथियार खरीदेगी?

दिल्ली में इस समय 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन बंद है।  मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का कहना है कि हमें केंद्र सरकार से जितनी वैक्सीन (Vaccine) मिली थी वो ख़त्म हो गई है हमें और वैक्सीन (Vaccine) की जरूरत है।  हम लगातार केंद्र सरकार से वैक्सीन (Vaccine) की मांग कर रहे हैं लेकिन आपूर्ति नहीं हो रही।

ये भी पढ़ें – मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया का जयवर्धन सिंह पर पलटवार, कहा- ‘संकट में कर रहे राजनीति’

अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्विटर के माध्यम से कहा कि हमने पिछले महीनों में कई गलतियां की।  यदि हम सही समय पर पहले ही देश में लोगों को वैक्सीन लगा देते तो दूसरी लहर का प्रकोप झेलना नहीं पड़ता।

अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि मैं कई मुख्यमंत्रियों के संपर्क में हूँ।  पिछले दो महीने से सभी राज्यों के मुख्यमंत्री पूरी शिद्दत से वैक्सीन (Vaccine)की जुगाड़ में लगे हैं लेकिन केंद्र सरकार द्वारा दी गई वैक्सीन (Vaccine) के अलावा एक भी वैक्सीन डोज की व्यवस्था नहीं कर पाए। असल में ये व्यवस्था केंद्र सरकार को करनी है। अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि कल को यदि पाकिस्तान भारत पर युद्ध कर दे तो क्या उत्तरप्रदेश अपने टैंक खरीदेगा , दिल्ली अपने हथियार खरीदेगी?

अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि हम कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ रहे है और इस युद्ध को हमें हार हाल में जीतना है यदि ये युद्ध केंद्र सरकार हारती है तो भाजपा (BJP)नहीं हारेगी भारत (India) हारेगा, यदि दिल्ली सरकार हारती है तो आम आदमी पार्टी (AAP) नहीं भारत (India) हारेगा।  इसलिए हमें ये युद्ध टीम इंडिया (Team India) बनकर जीतना है।  केंद्र सरकार हर राज्य को जरुरत के हिसाब से वैक्सीन उपलब्ध कराये जनता को  वैक्सीन लगवाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार निभाएंगी ।

 

ये भी पढ़ें – वैक्सीन की कमी पर प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, पूछे तीन बड़े सवाल