MP Board : विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर, परीक्षा के लिए 1 दिसंबर से शुरू होंगे आवेदन

MP Board: मामले में माध्यमिक शिक्षा मंडल का कहना है कि प्रथम और द्वितीय सत्र में फेल हुए परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा आवेदन पत्र भरने का अंतिम मौका है।

Clat 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) द्वारा MP Board D.el.ed के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल D.EL.ED के परीक्षार्थी द्वारा ऑनलाइन परीक्षा (Online exam) आवेदन को लेकर बड़ी राहत दी गई है। दरअसल परीक्षार्थी एक दिसंबर 2021 से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 10 दिसंबर रखी गई है।

बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) द्वारा संचालित प्रारंभिक शिक्षा में पत्र उपाधि पाठ्यक्रम डीलर फर्स्ट और सेकंड ईयर के विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन परीक्षा आवेदन पत्र में पूर्व के रोल नंबर के आधार पर परीक्षा में फेल हुए परीक्षार्थी 1 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सक्षम होंगे। मामले में माध्यमिक शिक्षा मंडल का कहना है कि प्रथम और द्वितीय सत्र में फेल हुए परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा आवेदन पत्र भरने का अंतिम मौका है।

Read More: MP : आगर-मालवा में Bird Flu की पुष्टि, एक हफ्ते तक मीट पर बैन, अधिकारियों को मिले निर्देश

इसके अलावा परीक्षा का कार्यक्रम जल्द घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार ऑनलाइन एप्लीकेशन एमपी ऑनलाइन के जरिए आवेदन पत्र भर सकेंगे। सत्र 2022-23 के लिए, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि कक्षा 10 और 12 के लिए दो अलग-अलग पेपर होंगे- गायन, तबला पाकवज। इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि पुराने व्यवसाय, D.El.Ed, और NSFQ विषयों के पाठ्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।