MP Corona: फिर बढ़े कोरोना के मामले, 13 दिन में 200 पॉजिटिव, सरकार की बड़ी अपील

MP Corona: वही 13 दिन में 200 से ज्यादा संक्रमित मरीजों की पुष्टि ने सरकार के होश उड़ा दिए हैं। अभी प्रदेश में 128 एक्टिव केस शामिल है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में फिर से MP Corona cases में बढ़ोतरी देखी जा रही है। Corona के बढ़ते आंकड़े सरकार व प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। नवंबर में Corona के आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। 30 नवंबर को जहां 20 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वही 2 दिसंबर को प्रदेश में 12 संक्रमित की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही प्रदेश में अन्य देशों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

कोरोना के बढ़ते मामले के बीच सरकार द्वारा लगातार जिला Crisis मैनेजमेंट की बैठक बुलाई गईहै सरकार द्वारा प्रशासन को निर्देश दिए गए। वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने प्रदेश की जनता से सावधानी बरतने की अपील की है।

प्रदेश में बीते 24 घंटे में 12 मरीजों की पुष्टि हुई हैहै जिसमें भोपाल में सबसे ज्यादा 7, इंदौर में चार, होशंगाबाद में एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि राहत की बात यह है कि 8 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं। वही 13 दिन में 200 से ज्यादा संक्रमित मरीजों की पुष्टि ने सरकार के होश उड़ा दिए हैं। अभी प्रदेश में 128 एक्टिव केस शामिल है।

Read More  : Indore News : गौरव कलश यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रशासन मुस्तैद।

हालांकि राजधानी भोपाल में मिले सभी साथियों को बस उनके दोनों रोज लग चुके हैंहै इनमें से संक्रमित अधिकतर मरीजों की (Travel History) निकाली जा रही है संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारंटाइन (Quarantine)  किया जा रहा है। बता दें कि मध्य प्रदेश में 13 दिन में 200 नए मामले सामने आए है। इनमें सबसे ज्यादा मामले राजधानी भोपाल में देखे गए हैं। इसके अलावा इंदौर, रायसेन, जबलपुर में आठ जबकि छोटे जिले होशंगाबाद अशोकनगर और बैतूल में भी मरीजों की पुष्टि हुई है।

बता दें कि मध्यप्रदेश में अब तक 7,93,190 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से 7,82,534 लोगों को अपने घर वापस लौटे। हालांकि 10,528 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं एक्टिव केसों की संख्या 128 है। रिकवरी रेट जहां 98% हैं। वहीं पॉजिटिविटी रेट 0.02 % है।