नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कई कार्यरत आरक्षक को कार्यवाहक प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नत (promoted) करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस दौरान गृह मंत्री कार्यालय में प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने पदोन्नत हुए प्रधान आरक्षकों से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी।

आरक्षकों को कार्यवाहक प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नत किया गया। उसमें सर्वश्री ललन सिंह, राजेश चतुर्वेदी, देवेंद्र तिवारी और हिम्मत सिंह को कार्यवाहक पर प्रधान आरक्षक बनाया गया है। मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि गृह विभाग ने पुलिसकर्मियों के हौसला अफजाई के लिए प्रधान आरक्षक से उप पुलिस अधीक्षक के खाली पदों पर प्रभार देने की पहल भी शुरू की है।

कमलनाथ पर जमकर साधा निशाना 

कमलनाथ के मध्यप्रदेश ना छोड़ने वाले बयान पर तंज कसते हुए मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र ने कहा कि लगातार तीसरी बार कमलनाथ जी ने मध्यप्रदेश ना छोड़ने वाली बात कही है। अब खोजने वाली बात यह है कि कांग्रेस में उन्हें मध्यप्रदेश छोड़ने के लिए मजबूर आखिर कौन कर रहा है। यह शोध और सोच का विषय होना चाहिये। यह चिंता एवं चिंतन का विषय होना चाहिए कांग्रेस में आखिर वह कौन है। जो इन्हें इतना मजबूर कर रहा है कि उन्हें बार-बार मध्यप्रदेश ना छोड़ने वाला बयान देना पड़ रहा है। ममता बनर्जी गुजरात में दिवास्वप्न देख रही है।

इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) पर जमकर निशाना साधा। गृह मंत्री ने कहा कि पेगासस (pegasus) जासूसी मामले में जिस तरह का दावा कमलनाथ कर रहे हैं। वैसे तो किसी कंपनी का ब्रांड एंबेसडर (brand Ambassador) ही कर सकता है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 1984 के दंगों का मास्टरमाइंड देश को बदनाम करने की कोशिश करें तो कौन सी बड़ी बात हैं। क्या कमलनाथ जी पेगासिस के ब्रांड एंबेसडर हैं। भारत महान को भारत बदनाम बताने वालों को आखिर पेगासिस के बारे में इतनी जानकारी कैसे है। इस बहाने एक बार फिर उन्होंने भारत को बदनाम करने का मौका ढूंढ निकाला। मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ ने जितने भी आरोप लगाएं है। उस संबंध में एक भी प्रमाण उनके पास नहीं है। इतना ही नहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह वही कमलनाथ है। जो महान भारत को बदनाम भारत की उपमा दे चुके हैं। इसके अलावा वह मुर्दों से बात करते हैंउन्होंने मध्यप्रदेश में मुर्दों की संख्या तक बता दी थी।

Read More: VIDEO: लगातार हो रही बारिश से बढ़ी मंदिर की सुंदरता, तीव्र जलधारा से जटाशंकर धाम रमणीय

कांग्रेस में तीन गुट- नरोत्तम मिश्रा 

कांग्रेस पर हमला करते हुए गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की पूरी राजनीति जाति और गुटों पर आधारित है। कांग्रेस में तीन गुट बने हुए हैं। पहला राहुल गांधी का गुट, दूसरा कमलनाथ का गुट और तीसरा दिग्विजय सिंह का गुट बचा हुआ है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि संगठन नाम की कोई चीज कांग्रेस में बची नहीं है। जो इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस एक डूबता जहाज है, जिस पर कोई सवारी नहीं करना चाहता है।

कोरोना संक्रमण पर बोले नरोत्तम

प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना की स्थिति लगातार नियंत्रण में आ रही है। बीते 24 घंटे में 15 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 23 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव के सब मात्र 164 बचे हैं और रिकवरी रेट 98.69% हो गई है। प्रदेश में कल कोरोना के 76000 से अधिक टेस्ट किए गए हैं।