MP News: शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, भत्ते पर लगी रोक हटाई, आदेश जारी

जिसके बाद अगले महीने से वेतन के साथ उनके भत्ते का भी भुगतान किया जाएगा।

i july 2021

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के ANM के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल शिवराज सरकार (shivraj government)  द्वारा स्वास्थ्य विभाग (health department) के एएनएम (ANM) को बड़ी राहत दी गई है। इसके साथ ही साथ उनके भत्ते पर से भी रोक हटा दी गई है। जिसके बाद अगले महीने से वेतन के साथ उनके भत्ते का भी भुगतान किया जाएगा।

बता दें कि अनमोल App पर एंट्री में लगातार आ रही दिक्कत के बाद एएनएम ने अपने-अपने टैबलेट CMHO कार्यालय में जमा कर दिए थे। जिसके बाद सीएमएचओ कार्यालय ने एएनएम को मिलने वाले प्रोत्साहन भत्ते पर रोक लगा दी थी। वही अब इसके भुगतान को लेकर रास्ता साफ हो गया है।

Read More: Electricity : मध्यप्रदेश में शुरू होने जा रही है बड़ी व्यवस्था, बिजली व्यवस्था होगी मजबूत

इतना ही नहीं एनएचएम (NHM) द्वारा भत्ता बहाल करने के आदेश भी जारी कर दिए गए। इस मामले में एनएचएम संचालक पंकज शुक्ला का कहना है की सभी ANM CMHO कार्यालय में जमा अपने टेबलेट (tablet) लेकर वापस से काम शुरू कर सकती हैं। वही उनकी मांगों पर ध्यान देते हुए उनके समस्या का समाधान कर दिया गया है।

बता दे कि मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा अनमोल (anmol app) तैयार किया गया था। जिस पर एएनएम (ANM) को एंट्री करनी होती है। इसमें महिलाओं की प्रेगनेंसी तारीख से लेकर उनके चेकअप, प्रसव आदि की जानकारी उपलब्ध करानी होती है। वहीं इसी आधार पर हितग्राही महिलाओं को विभिन्न योजनाओं की राशि का भुगतान किया जाता है। वही 5 साल पहले सभी एएनएम (ANM) को टेबलेट उपलब्ध कराए गए थे लेकिन अनमोल एप पर एंट्री में आ रही दिक्कत की वजह से एएनएम द्वारा अनमोल एप पर एंट्री नहीं की जा रही थी। जिसके बाद सीएमएचओ कार्यालय ने सभी एएनएम के प्रोत्साहन पते पर रोक लगा दी थी।