MP Politics: उपचुनाव से पहले Congress की बड़ी तैयारी, की गई रीच-100 की नियुक्ति, देखे लिस्ट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। Digitalisation के इस युग में Social Media एक बहुत बड़ा हथियार है। वहीं राजनीतिक पार्टियों (Political parties) द्वारा सोशल मीडिया का इस्तेमाल तेजी से किया जा रहा है। BJP ने एक तरफ जहां सोशल मीडिया पर अपनी हुकूमत के कई बार सबूत दिए है। वही अब Congress भी इस तैयारी में आ गई है। दरअसल कांग्रेस ने अपनी राजनीतिक शैली में तेजी लाने के लिए कई सोशल मीडिया जानकारों की नियुक्ति की है।

मध्य प्रदेश में आगामी उप चुनाव (upcoming election) को देखते हुए कांग्रेस ने कमर कस ली है। जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को जनता से जनसंवाद के लिए प्रेरित किया जा रहा है। वही Kamalnath खुद इस बार उपचुनाव पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। वहीँ सोशल मीडिया को हथियार बनाकर कांग्रेस इसे इस चुनाव में व्यापक स्तर पर इस्तेमाल कर सकती है।

Read More: Scindia ने MP के Indore और Gwalior जिलों को दी बड़ी सौगात, 1 सितंबर से शुरू होगी सेवा

इसके लिए सबसे पहले नीमच (neemuch) जिले से शुरुआत की गई है। दरअसल कांग्रेस ने नीमच जिले के लिए सोशल मीडिया में तीव्रता लाने के उद्देश्य से 100 सक्रिय लोगों की एक विशेष टीम का गठन किया है। यह टीम नीमच जिले में MP Congress के कार्य एवं उपलब्धियों का प्रचार प्रसार व्यापक स्तर पर सोशल मीडिया की मदद से जनता तक पहुंचाने के लिए करेंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष Kamalnath के निर्देश के बाद जिला कांग्रेस कमेटी नीमच ने सोशल मीडिया और IT विभाग अध्यक्ष मनीष लक्षकार द्वारा रीच 100 का गठन किया गया है।

ज्ञात हो कि इससे पहले बीते दिनों BJP के कार्यकर्ताओं की बैठक में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा Social Media पर बीजेपी के प्रचार प्रसार में तेजी लाने के निर्देश दिए गए थे। इसके अलावा बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा BJP MP और MP Congress के टि्वटर प्रोफाइल के Likes को भी बड़ा मुद्दा बनाया गया था। एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में आगामी उपचुनाव (upcoming by-election) को लेकर कई रणनीतियां तैयार की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ सोशल इंजीनियरिंग का यह रूप राजनीति में Congress को कितना फायदा पहुंचा सकता है। यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

MP Politics: उपचुनाव से पहले Congress की बड़ी तैयारी, की गई रीच-100 की नियुक्ति, देखे लिस्ट MP Politics: उपचुनाव से पहले Congress की बड़ी तैयारी, की गई रीच-100 की नियुक्ति, देखे लिस्ट