Scindia ने MP के Indore और Gwalior जिलों को दी बड़ी सौगात, 1 सितंबर से शुरू होगी सेवा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Union Minister of Civil Aviation) बनने के बाद Scindia मध्य प्रदेश (MP) को सौगात दे रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya scindia ने इंदौर और ग्वालियर को बड़ी सौगात दी है। दरअसल आज Tweet करते हुए केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 1 सितंबर से ग्वालियर को मध्य प्रदेश और दिल्ली से जोड़ने वाली दैनिक उड़ाने शुरू की जाएंगी।

Scindia ने लिखा कि सितंबर 1 से इंडिगो से मध्य प्रदेश से दैनिक उड़ाने शुरू होंगे। जो दिल्ली-ग्वालियर-दिल्ली, ग्वालियर-इंदौर-ग्वालियर, इंदौर ग्वालियर इंदौर और ग्वालियर दिल्ली ग्वालियर एयर कनेक्टिविटी (Air connectivity) से जोड़ेंगी। इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को इंडिगो की बड़ी मुंबई उड़ान को हरी झंडी दिखाई थी।

वही यह सभी एयर कनेक्टिविटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा शुरू की गई UDAN योजना के तहत संचालित की जा रही है। वही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा की दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में नागरिक उड्डयन मंत्रालय देश भर के नागरिकों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिबद्ध और इसके लिए हर तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।

Read More: VIDEO: नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने पर गोविंद सिंह का बड़ा बयान, रामनिवास ने भी दिये नये संकेत

इससे पहले मध्य प्रदेश के मंत्री तुलसीराम सिलावट ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखा है। इस पत्र के द्वारा शिवराज सिंह चौहान के मंत्री ने मांग की है कि देवी अहिल्या बाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Devi Ahilya Bai Holkar International Airport) पर बड़े एयरक्राफ्ट (Aircraft) के लिए रनवे (runway) की लंबाई बढ़ाने की व्यवस्था की जाए। इंदौर एयरपोर्ट के लिए नए टर्मिनल भवन, नए फायर स्टेशन निर्माण की मांग भी लगातार की जा रही है। पार्किंग (parking) की भी इंदौर एयरपोर्ट (indore airport) पर बेहद आवश्यकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 अप्रैल 2017 को UDAN योजना की शुरुआत की थी। जिसका मकसद आम लोगों को हवाई सफर की सुविधा देना था। इसके लिए Modi Government ने वित्तीय सहायता और बुनियादी ढांचे के विकास पर जोर दिया। इक्रा के मुताबिक 31 मई तक उड़ान के तहत कुल रूट्स में से 47 प्रतिशत रूट और 39 प्रतिशत एयरपोर्ट चालू हो सके थे। वहीं केंद्रीय मंत्री बनने के बाद सिंधिया द्वारा इस काम में तेजी लाई जा रही है।