MP: समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी के लिए रेट तय, जानें कब से शुरु होगा पंजीयन

pm kisan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP में गेहूं, चना, मसूर और सरसों के बाद अब मूंग (Mung bean) की खरीदी भी समर्थन मूल्य (MSP) पर होगी। केन्द्र सरकार ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) द्वारा भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। केन्द्र सरकार द्वारा मूँग का समर्थन मूल्य 7 हजार 196 रुपये प्रति क्विंटल निश्चित किया गया है ।कृषि मंत्री कमल पटेल ने सभी किसानों को बधाई देते हुए बताया हैं कि सोमवार के बाद जल्दी ही किसानों का पंजीयन प्रारम्भ हो जायेगा।

किसानों को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, समर्थन मूल्य पर होगी मूंग की खरीदी

कृषि मंत्री कमल पटेल ( MP Agriculture Minister Kamal Patel) ने बताया है कि मध्यप्रदेश सरकार किसानों से ग्रीष्मकालीन मूँग की खरीदी समर्थन मूल्य पर करने जा रही है। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नेतृत्व की सहमति से समर्थन मूल्य पर मूँग खरीदे जाने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। केन्द्र सरकार द्वारा मूँग का समर्थन मूल्य (MSP) 7 हजार 196 रुपये प्रति क्विंटल निश्चित किया गया है


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)