MP School : 50% क्षमता के साथ खुलेंगे 1 से 5वीं तक के स्कूल, ये होंगे नियम

MP School- सभी स्कूलों को निर्देश दिए है कि कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन हर स्कूल में होना चाहिए। 

SCHOOL

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश (MP) के अन्य जिलों के साथ साथ अब जबलपुर (jabalpur) में भी बुधवार 22 सितम्बर से MP School प्राइमरी स्कूल खुल जाएंगे। हालांकि अभी पालक की अनुमति और 50% क्षमता के साथ 1 से 5 तक स्कूल खुल रहे है। जिला शिक्षा अधिकारी ने आपदा प्रबंधन समिति से मिली सहमति के बाद स्कूल खोलने (MP School Reopen) के आदेश जारी किए है। जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी स्कूलों को निर्देश दिए है कि कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का पालन हर स्कूल में होना चाहिए।

Read More: MP News: विधायकों को लेकर इस बड़ी तैयारी में CM Shivraj, आम जनता को मिलेगा लाभ

परिजन अभी स्कूल भेजने नही है तैयार

भले ही 22 तारीख से छोटे बच्चों के स्कूल खुल रहे हो पर ज्यादातर पालक अपने बच्चो को स्कूल भेजने तैयार नही है।  पालको को लग रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर कभी भी आ सकती है। बताया यह भी जा रहा है कि तीसरी लहर बच्चो को ज्यादा प्रभावित कर सकती है। जिसके चलते बच्चो के परिजन अभी स्कूल भेजने में डर रहे है। परिजन बताते है कि छोटे बच्चो में इतनी समझ नही रहती है कि वो आपस मे दूर रह सके।

22 से आवासीय विद्यालय भी खुलेंगे

करीब दो साल से स्कूलो के साथ साथ आवासीय विद्यालय भी पूरे तरह से बन्द थे। जिसे खोलने की अनुमति आपदा प्रबंधन समिति ने दे दी है। ऐसे में अब कल से वो भी खुल जाएंगे। इसके अलावा शासन के निर्देश पर 8वीं-10वीं और 12वीं के हॉस्टल 50% के साथ खोलने की सहमति जिला आपदा प्रबंधन समिति ने दी है।