MP Teacher Appointment : शिक्षक नियुक्ति पर उच्च शिक्षा विभाग का आदेश जारी, 11 मई तक पूरा करे ये काम

बता दे इसके लिए 9 मई को आदेश जारी किया है।

teacher recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में जल्द अतिथि विद्वानों की नियुक्ति (MP Teacher Appointment) की जाएगी। दरअसल इसके लिए अंतिम तिथि की घोषणा कर दी गई। अंतिम तिथि के बाद किसी भी तरह के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) का कार्य नहीं किया जाएगा। वहीं शिक्षकों को हिदायत दी गई है कि जल्द से जल्द अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम पूरा करें। बता दे इसके लिए 9 मई को आदेश जारी किया है।

जिसके मुताबिक उच्च शिक्षा संचालनालय ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि यदि अतिथि विद्वानों द्वारा 11 मई 2022 शाम 5:00 बजे तक दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूरा नहीं किया गया तो उसके बाद किसी भी अतिथि विद्वानों की नियुक्ति के लिए दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूरा नहीं किया जाएगा।

सभी शासकीय महाविद्यालय के नाम पत्र जारी किया गया है। प्राचार्य के नाम जारी पत्र में कहा गया है कि अतिथि विद्वान आमंत्रित प्रक्रिया के अंतर्गत जारी आवंटन सूची 23 अप्रैल के अनुसार कई ऐसे अतिथि विद्वान थे। जिन्होंने भी दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूरा कर नियुक्ति नहीं ली है।

Read More : क्या है मीठा खाने का सही समय, खाने से पहले या खाने के बाद, आयुर्वेद से जानिए सही जवाब

उच्च शिक्षा संचालनालय द्वारा सभी प्राचार्यो को निर्देश जारी करते हुए कहा गया कि ऐसे अतिथि विद्वानों जिन्होंने आवंटित महाविद्यालय में कार्यभार ग्रहण नहीं किया है उन्हें 11 मई शाम 5:00 बजे तक का समय दिया जाता है वह अपने दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूरा कर कार्यभार ग्रहण करना सुनिश्चित करें।

वही ऐसा नहीं होने की स्थिति में यदि अतिथि विद्वानों के दस्तावेज सत्यापन नहीं पाए जाते हैं तो उस स्थिति में उनकी ऑनलाइन ड्राइविंग-रिलीविंग के नो डॉक्यूमेंट प्रॉपर ऑप्शन को चयन कर जानकारी अपडेट करें। जिसके बाद अंतिम तिथि तक नहीं करने वाले अतिथि विद्वानों को नो रिस्पांस ऑप्शन का चयन कर जानकारी अपडेट करने के साथ ही दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा।