MP Weather: अगले हफ्ते से फिर शुरु होगा झमाझम का दौर, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है, लेकिन 7 जुलाई के बाद मानसून के दोबारा सक्रिय होने की संभावना है।

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Weather) का मौसम जल्द बदलने वाला है। 10 जुलाई के बाद नए सिस्टम के एक्टिव होने के संकेत मिल रहे है, ऐसे में फिर झमाझम बारिश के आसार बन रहे है।वही ग्वालियर चंबल में भी शुक्रवार को हल्की बारिश के चलते तापमान में गिरावट देखी गई है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 3 जुलाई शनिवार को 7 संभागों और 4 जिलों में कही कहीं बारिश के साथ बिजली (Rain) गिरने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़े. MP Weather: मप्र में जल्द शुरु होगा झमाझम का दौर, आज इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में कोई सिस्टम एक्टिव नहीं है, लेकिन 7 जुलाई के बाद मानसून (Monsoon rain 2021) के दोबारा सक्रिय होने की संभावना है, जिसके बाद फिर तेज बारिश का दौर शुरु होने के आसार है। इसका कारण  11-12 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने के संकेत मिलना है। इसके प्रभाव से जुलाई के दूसरे सप्ताह में प्रदेश में अच्छी बरसात होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग (MP Weather Alert) ने आज 3 जुलाई 2021  शनिवार को रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, ग्वालियर और चंबल के जिलों के अलावा धार, उज्जैन, बैतूल और होशंगाबाद में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई हैं। वही रीवा, शहडोल, जबलपुर और सागर संभागों के जिलों में बिजली चमकने और गिरने के साथ 18 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।

यह भी पढ़े.. Electricity Bill: बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, अब नहीं होना पड़ेगा परेशान

मौसम विभाग (MP Weather Update ) की मानें तो आज जुलाई के पहले सप्ताह में कम बारिश होगी, लेकिन महीने के दूसरे हफ्ते में मानसून की रफ्तार मजबूत होगी।  असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल , सिक्किम और बिहार में भारी बारिश की संभावना है।वही पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड और तमिलनाडु में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

पिछले 24 घंटे का बारिश का रिकॉर्ड

Rainfall dt 03.07.2021
(Past 24 hours)
Satna 0.8
Malanjkhand 11.4
Mandla 8.0
Gwalior 3.4
Khajuraho 1.0
Nowgaon 1.8
mm

 

MP Weather: अगले हफ्ते से फिर शुरु होगा झमाझम का दौर, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार

MP Weather: अगले हफ्ते से फिर शुरु होगा झमाझम का दौर, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार MP Weather: अगले हफ्ते से फिर शुरु होगा झमाझम का दौर, मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार