MP Weather Alert: 4 सिस्टम एक्टिव, मप्र के 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक साथ 4 सिस्टम एक्टिव होने से मानसून की गतिविधियों में दिनों दिन तेजी आती जा रही है। अगले 24 घंटे में बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ने की संभावना है, इससे बारिश तेज होने के आसार है। पिछले 24 घंटे में दो दर्जन से ज्यादा जिलों में मूसलाधार बारिश (MP Weather Today) हुई है, नदी-नाले खतरे के निशान से ऊपर बह रहे है और किसानों के चेहरे पर भी खुशी की लहर दौड़ गई है।  मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शुक्रवार को सभी संभागों में कही कहीं बारिश के साथ 24 जिलों में  भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

MP Weather Alert: मप्र के 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग (MP Weather Alert) के अनुसार, आज शुक्रवार 30 जुलाई 2021 उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, सागर, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, रीवा,  संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही रीवा, शहडोल, ग्वालियर और चंबल संभागों के साथ कुल 24  जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) से अति भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है। वही बिजली चमकने और गिरने के साथ 18 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)