MP Weather : 2 दिन बाद फिर बदलेगा मौसम, इन संभागों में बढ़ेगी ठंड, बूंदाबांदी के आसार, जानें IMD पूर्वानुमान

mp weather news

MP Weather Update Today : मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव का दौर जारी है, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम होते ही मौसम धीरे-धीरे साफ होने लगा है। मप्र मौसम विभाग की मानें तो आज 16 दिसंबर को इंदौर में बादल छाए रह सकते है और बूंदाबांदी के आसार बन रहे है। वातावरण में नमी के चलते आगामी दो-तीन बाद जबलपुर सहित संभाग के जिलों में ठंड का असर बढ़ेगा। ग्वालियर में भी अगले तीन दिनों तक शीतलहर के साथ कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है। दिसंबर के अंतिम दिनों में रात में कड़ाके की ठंड पड़ने की उम्मीद है।

मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, साइक्लोन मैंडूस के प्रभाव से इंदौर, ग्वालियर, चंबल में रात के तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री कम और भोपाल-जबलपुर में सामान्य और सागर में रात का पारा सामान्य से ज्यादा रहने का अनुमान है। नए साल में शहडोल, रीवा, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभागों में शीतलहर के साथ तेज ठंड का असर दिखेगा। उज्जैन, भोपाल, नर्मदपुरम और जबलपुर में भी ठंड अच्छी पड़ेगी।ग्वालियर समेत कई राज्यों में 19 दिसंबर से कड़ाके की ठंड का असर देखने को मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)