MP Weather: मप्र से हुई मानसून की विदाई, 4 दिन बाद फिर बदलेगा मौसम

MP Weather में इससे पहले ग्वालियर, मुरैना, शिवपुरी और नीमच से मानसून की विदाई हो चुकी है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather) से मानसून (Monsoon) की विदाई हो गई है। दरअसल मानसून अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। जिसके बाद प्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई हिस्से में जहां तीखी धूप खिली हुई है। वही कई जिले ऐसे हैं जो बारिश से तरबतर हैं। इसी बीच मौसम विभाग (MP Weather department) ने बुधवार 24 घंटे में प्रदेश के जिलों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई है। बता दें कि मध्य प्रदेश के अधिकतर जिले से मानसून की विदाई हो चुकी है हालांकि मौसम विभाग ने 2 दिन के बाद फिर से मौसम बदलने की संभावना जताई है।

4 दिन बाद मौसम (weather) में बदलाव के बाद एक बार फिर से प्रदेश में बारिश देखी जा सकती है। इससे पहले मंगलवार को तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 33.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है जबकि रात का तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मौसम शुष्क बना रहेगा। शहर में दिन और रात का तापमान 35 डिग्री और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। साथ ही हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी।

Read More: MP: त्योहार से पहले बकाए एरियर्स के भुगतान की मांग, शिक्षक संवर्ग ने दी आंदोलन की चेतावनी

इससे पहले ग्वालियर, मुरैना, शिवपुरी और नीमच से मानसून की विदाई हो चुकी है। इसके अलावा राजधानी भोपाल, सागर, रीवा, शहडोल, भिंड, दतिया, शिवपुरी, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, इंदौर, देवास, नरसिंहपुर, मंडला, डिंडोरी से भी मानसून ने विदाई ले ली है।

वही देश के अन्य हिस्से बंगाल की खाड़ी में नवरात्रि के बाद एक चक्रवाती तूफान बनने जा रहा है। जिसका असर उड़ीसा और आंध्रप्रदेश के तट पर पड़ेगा। साथ ही इसका प्रभाव मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में देखने को मिल सकता है। इस दौरान 16 से 18 अक्टूबर के बीच ग्वालियर-चंबल संभाग सहित मध्य प्रदेश के अन्य हिस्से में बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है।