MP: फिर बदलेंगे मौसम के मिजाज, 2 वेदर सिस्टम एक्टिव, लू का अलर्ट, जानें अपने जिले का हाल

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो गया है, लेकिन अब भी दो वेदर सिस्टम एक्टिव है।आज सोमवार को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, हालांकि इसका प्रदेश पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा लेकिन आने वाले दिनों में गर्मी तेज होगी। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज रविवार 25 अप्रैल को किसी भी जिले में कोई अलर्ट जारी नहीं किया है, लेकिन अप्रैल के बाद अब मई में भी तेज गर्मी के आसार है। विभाग द्वारा 19 मई तक भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है। वही 18-20 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

MP Government Jobs 2022: यहां 1885 अलग-अलग पदों पर निकली है भर्ती, अच्छी मिलेगी सैलरी, जानें आयु-पात्रता

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, आज सोमवार 25 अप्रैल 2022 को कहीं भी कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस राजगढ़, खजुराहो, दमोह, खरगोन और खंडवा में दर्ज किया गया। ग्वालियर में आज अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और  इंदौर में अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। 26 अप्रैल से 3 दिनों तक लू के आसार हैं। वही 28 अप्रैल के बाद तापमान 42 डिग्री तक पहुंचने की संभावना हैं।आज 25 अप्रैल से दुर्बल पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालयीय क्षेत्रों को प्रभावित करने की संभावना बनी हुई है। ईरान पर बने इस पश्चिमी विक्षोभ का असर आज सोमवार को दिखाई देगा और तापमान में वृद्धि होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)