MPPEB Group 2 2021 : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, 17 दिसंबर से शुरू होगी परीक्षा, इन नियम और निर्देश का करना होगा पालन

MPPEB : बता दें कि यह भर्ती अभियान ग्रुप 2 (सब ग्रुप 4) के लिए 259 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है।

MPPEB

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPEB के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल द्वारा ग्रुप 2 भर्ती MPPEB Group 2(sub group 4) 2021 के लिए एडमिट कार्ड (Admit card) जारी कर दिया गया है। वहीं उम्मीदवारों के लिए कुछ नियम और निर्देश भी तय किए गए हैं जिसका पालन करना उम्मीदवारों को अत्यावश्यक होगा। MP व्यावसायिक परीक्षा मंडल, (MPPEB) 17 दिसंबर 2021 से सहायक संरक्षक, कनिष्क सहायक, डीईओ और अन्य के पदों पर भर्ती के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बोर्ड ने इसके लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड भी प्रकाशित कर दिए हैं।

जिन उम्मीदवारों ने एमपी पीईबी ग्रुप 2 भर्ती 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपना प्रवेश पत्र MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से या इस लेख में दिए गए लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। एमपी व्यापम ग्रुप 2 सब ग्रुप 4 परीक्षा 17 से 19 दिसंबर 2021 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली है।

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान चरणों के बाद एमपी व्यापम ग्रुप 2 एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि यह भर्ती अभियान ग्रुप 2 (सब ग्रुप 4) के लिए 259 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है।

Read More : MP Board : छात्रों के लिए बड़ी खबर, इस बार भी नहीं होगा 5वीं और 8वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन

एमपी व्यापम ग्रुप 2 एडमिट कार्ड 2021 कैसे डाउनलोड करें?

  • MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट यानी peb.mp.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर ‘एमपी व्यापम ग्रुप 2 एडमिट कार्ड 2021’ फ्लैश करने वाले नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • यह आपको लॉगिन पेज पर रीडायरेक्ट करेगा।
  • आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और खोज बटन पर क्लिक करें।
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • एमपी व्यापम ग्रुप 2 एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करें

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि रिपोर्टिंग समय के बाद उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने के लिए मूल फोटो-आईडी लाना चाहिए। UIDAI द्वारा सत्यापित होने पर ही ई-आधार कार्ड (E-aadhar card) मान्य होगा।

उम्मीदवार को अनिवार्य रूप से टेस्ट एडमिट कार्ड के दूसरे भाग में सेल्फ अटेस्टेड फोटो चिपकाना चाहिए। यह अभियान ग्रुप 2 (सब ग्रुप 4) के लिए 259 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है। उम्मीदवार उपरोक्त लिंक पर क्लिक करके एमपी व्यापम ग्रुप 2 एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।