MPPSC : राज्य सेवा परीक्षा-19 पर बड़ी अपडेट, उम्मीदवारों को लग सकता है बड़ा झटका, पद बढ़ाकर परीक्षा आयोजित करने की मांग, 577 पदों पर होनी है भर्ती

MPPSC Exam 2024

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपीपीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2019 (MPPSC State Service Exam 2019) के राह में कई कांटे नजर आ रहे हैं। दरअसल 577 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए एक बार फिर से परीक्षा के आयोजन की अटकलें तेज हो गई है। MPPSC की तरफ से ऐसे संकेत दिए जा चुके हैं। वहीं प्रारंभिक परीक्षा 2019 का मामला एक बार फिर से आरक्षण की भेंट चढ़ चुका है। अब इस मामले में अभ्यर्थी के दो ग्रुप तैयार हो गए हैं। इंटरव्यू तक पहुंचे 1918 उम्मीदवार जहां चाहते हैं कि किसी भी स्थिति में पुरानी प्रक्रिया आगे बढ़ाई जानी चाहिए लेकिन PSC की प्रक्रिया के खिलाफ कोर्ट में लड़ाई जीत चुके उम्मीदवार पूरी मुख्य परीक्षा फिर से करवाने की बात पर अड़ गए हैं।

उम्मीदवार को कहना है कि आयोग को 2019 की परीक्षा में पदों की संख्या को बढ़ाना चाहिए और उम्मीदवारों को होने वाले नुकसान से उसे राहत दी जानी चाहिए। हालांकि आरक्षण की प्रक्रिया अभी भी कोर्ट में लंबित है। वही कोर्ट की तरफ से जब तक आरक्षण को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय नहीं दिए जाते हैं। तब तक राज्यसेवा 2019 का मामला ठंडे बस्ते में ही नजर आ रहा है। इससे पहले राज्यसेवा 2019 की कानूनी लड़ाई आरक्षण के नियम में हुए बदलाव को लेकर थी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi