NCERT ने किया रामायण का अपमान, बाबर को कहा बहादुर, भड़के लोगों ने की ये बड़ी मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एन्ड ट्रेनिंग (NCERT) की किताबों में रामायण (Ramayan) के अपमान, एक कविता की भाषा और बाबर को बहादुर लिखने पर लोगों ने आपत्ति जताई है और मांग की है NCERT की किताबों की फिर से लिखना चाहिए।

प्रारंभिक स्कूली शिक्षा में सबसे ज्यादा पढाई जाने वाली किताबें NCERT की होती हैं। अधिकांश निजी विद्यालय NCERT की ही किताबों को अपने स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पाठ्यक्रम में रखते हैं लेकिन कई बार NCERT की किताबों की भाषा और पाठ्य सामग्री को लेकर शिकायतें सामने आई हैं लेकिन ना तो सरकार की तरफ से कोई एक्शन होता है और ना ही NCERT के लोग अपनी पाठ्य सामग्री में कोई सुधार करते हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....