OBC Reservation : उपचुनाव से पहले BJP का दांव! 24 सितंबर को सागर में बड़ी बैठक

इसी बीच अब 24 सितंबर को सागर में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है।

BJP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश बीजेपी (MP BJP) ने आगामी चुनावों की तैयारियां तेज कर दी है।एक तरफ संगठन में नियुक्तियां औऱ एक के बाद एक बड़ी बैठकें की जा रही है। वही दूसरी तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बड़े बड़े ऐलान किए जा रहे है। इसी बीच अब 24 सितंबर को सागर में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। इसमें आगे की रणनीति को लेकर कार्ययोजना तैयार की जाएगी।इस बैठक को आगामी उपचुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़े.. MP के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द मिलेगा डीए का तोहफा! भेजा प्रस्ताव

दरअसल, हाल ही में  शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने ओबीसी आरक्षण को लेकर बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत मध्य प्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) को सरकारी भर्तियों और परीक्षाओं में 27% आरक्षण लागू कर दिया गया है और सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है, हालांकि जिन परीक्षाओं और भर्ती पर जबलपुर हाईकोर्ट ने लगाई हैं, उनमें रोक बरकरार रहेगी।इसी फैसले की जानकारी देने के लिए मप्र बीजेपी द्वारा 24 सितंबर को सागर में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़े.. Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट बैठक आज, इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

यह निर्णय रविवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया गया। इस बैठक के जरिए मैदान में ओबीसी मुद्दे पर माहौल बनाने के लिए काम होगा। इससे पहले 18 सितंबर को प्रत्येक जिले में पिछड़ा वर्ग के हित में उठाए गए कदमों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhaan) का आभार जताया जाएगा। साथ ही विचार संगोष्ठी होगी, जिसमें 71 प्रबुद्धजनों का सम्मान किया जाएगा।बीजेपी के इस पूरे कार्यक्रम को आगामी चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है, ताकी ओबीसी मुद्दे को जनता के बीच जाकर भुनाया जा सके।