सोमवार को सीएम शिवराज देंगे प्रदेश को करोड़ों की सौगात, खातों में राशि होगी ट्रांसफर

Pooja Khodani
Published on -
सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मप्र के खंडवा उपचुनाव (Khandwa By-election) से पहले सौगातों का सिलसिला जारी है। अब सोमवार 27 सितम्बर 2021 को सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) खरगोन जिले के झिरन्या से मुख्यमंत्री जन-कल्याण संबल योजना एवं निर्माण श्रमिकों के लिए अनुग्रह सहायता योजना में 14 हजार 475 श्रमिकों के खाते में 321 करोड़ 35 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित करेंगे।इसके अलावा जन-कल्याण और सुराज अभियान के तहत 16 विद्युत उप-केन्द्रों का लोकार्पण और 13 उप केन्द्रों का भूमि-पूजन करेंगे। इनकी कुल लागत 321 करोड़ 80 लाख रुपये है।

MP Weather : 24 घंटे बाद बदलेगा मप्र का मौसम, 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

दरअसल, 4 मई 2021 को सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री जन-कल्याण संबल योजना(Chief Minister Jan-Kalyan Sambal Yojana) में असंगठित क्षेत्र के 16 हजार 844 श्रमिक परिवारों को मृत्यु सहायता के रूप में 379 करोड़ रूपये की अनुग्रह राशि सिंगल से अंतरित की गई।इसी कड़ी में  अब 14 हजार 475 श्रमिकों के खाते में 321 करोड़ 35 लाख रूपये की अनुग्रह सहायता राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित करेंगे।  अंतरित की जाने वाली राशि में संबल योजना के 13 हजार 769 प्रकरणों में 307 करोड़ 23 लाख रूपये तथा निर्माण श्रमिकों को अनुग्रह सहायता राशि के 706 प्रकरणों में 14 करोड़ 12 लाख रूपये की राशि शामिल हैं।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)