आज मीन समेत इन राशियों के लोगों को मिलेंगे शुभ समाचार, इन्हें मिलेगी व्यापार में तरक्की, जानें आज का राशिफल

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal: व्यक्ति की कुंडली उसके जीवन और भविष्य के बारे में बहुत सी बातों का खुलासा करती है। नाम के मुताबिक सभी की राशि होती है, जिसमें विराजित नवग्रह व्यक्ति पर प्रभाव डालने का काम करते हैं। ग्रह नक्षत्र की जो चाल होती है उसी के मुताबिक राशिफल देखा जाता है। चलिए आज 23 अक्टूबर दिन सोमवार का ग्रहों के हिसाब से राशिफल जानते हैं।

ग्रहों की स्थिति की बात करें तो आज सूर्य, बुध, मंगल और केतु तुला राशि में, शुक्र सिंह राशि में, गुरु और राहु मेष राशि में, सिंह राशि में शुक्र और कुंभ राशि में शनि विराजमान है। बृहस्पति और शनि दोनों ही ग्रह फिलहाल वक्री चाल चल रहे हैं।

मेष

इन जातकों को आज अपने पिता का भरपूर सहयोग मिलने वाला है और यह कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता हासिल करेंगे। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों की स्थिति मजबूत बनी रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान दें यह जरूरी है। सफलता के लिए शनिदेव का स्मरण करें।

वृषभ

परिस्थितियां धीरे-धीरे आपके मुताबिक अनुकूल होने लगेगी। प्रेम-संतान की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। जो लोग बीमार चल रहे हैं उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा।

मिथुन

आपको अपना दिन थोड़ा संभल कर गुजारना चाहिए क्योंकि किसी परेशानी में पड़ने के योग दिखाई दे रहे हैं। चोट चपेट लगने के योग बने हुए हैं इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। प्रेम, संतान और स्वास्थ्य की स्थिति मध्य दिखाई दे रही है व्यापारिक क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा।

कर्क

इन लोगों का दिन आनंददायक गुजरने वाला है। कार्यक्षेत्र की स्थिति बेहतर रही थी। जीवनसाथी के साथ ये बेहतरीन समय गुजारेंगे और खुश मिजाज बने रहेंगे। प्रेम, संतान और स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए भी समय अनुकूल है।

सिंह

इन लोगों को कार्य क्षेत्र में थोड़ी मेहनत करना पड़ सकती है। विरोधी आपके खिलाफ सक्रिय रहेंगे लेकिन आखिरकार जीत आपको ही मिलेगी। स्वास्थ्य, संतान और प्रेम की स्थिति माध्यम बनी हुई है। जो लोग व्यापार करते हैं वह अच्छा महसूस करेंगे।

कन्या

किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं विद्यार्थियों के लिए समय बहुत ही अच्छा दिखाई दे रहा है। प्रेम संबंधों में है उन्हें लड़ाई झगड़े से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपके रिश्ते पर प्रभाव पड़ेगा। घर में अगर बच्चे हैं तो उनकी सेहत पर विशेष ध्यान दें। आपका स्वास्थ्य ठीक बना रहेगा। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों को व्यापार में अनुकूलता नजर आएगी।

तुला

इन लोगों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। समय आप अलग-अलग भावनाओं और ऊर्जाओं से घिरे हुए हैं। मानसिक रूप से थोड़ा दबाव बढ़ सकता है। प्रेम और संतान की स्थिति तो अच्छी है, लेकिन गृह क्लेश से बचना चाहिए। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए समय अच्छा है।

वृश्चिक

इन राशि के जातकों के जीवन में खर्च की अधिकता बनी रहेगी, जिससे मन थोड़ा परेशान रहेगा। फिलहाल ऐसा समय चल रहा है कि आपको नुकसान हो सकता है। आपको पार्टनरशिप को सोच समझकर करना चाहिए और अगर निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो थोड़ा ध्यान रख कर सब कुछ करें। व्यापारिक स्थिति अच्छी है, स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।

धनु

धनु राशि के जातकों को धन हानि के योग दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल कोई भी नया निवेश करने से बचें। जिन पुरानी जगह पर निवेश किया है वहां से आपको अपने पैसे वापस मिलते रहेंगे। यात्रा के दौरान थोड़ा ख्याल रखें क्योंकि कष्ट की संभावना दिखाई दे रही है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकता है।

मकर

मकर राशि के जातक सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे और आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति ठीक दिखाई दे रही है, व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए भी अनुकूलता बनी रहेगी। स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान दें।

कुंभ

इन लोगों को मन ही मन किसी बात की चिंता सताएगी और यह थोड़ा डर में रहेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति मध्यम दिखाई दे रही है, व्यापार ठीक चलेगा। स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ हो सकती है इसलिए विशेष ध्यान रखें।

मीन

मीन राशि के जातकों की आय में बढ़ोत्तरी होगी और इन्हें शुभ समाचार मिलेंगे। व्यापारिक क्षेत्र के लोग अच्छी परिस्थितियों से घिरे रहेंगे। प्रेम और संतान की स्थिति तो अच्छी है स्वास्थ्य में गड़बड़ हो सकती है।

Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News