Personality Test: हाथ की छोटी उंगली खोलती है व्यक्तित्व के बड़े राज, आसानी से पहचानें छुपे हुए गुण

हर व्यक्ति के स्वभाव के साथ-साथ उसके हाथों की उंगलियां व्यक्तित्व को पेश करने का काम करती है। चलिए आज हाथ की छोटी उंगली से पर्सनैलिटी जानते हैं।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति किसी भी व्यक्ति के सामने वही दिखाने की कोशिश करता है, जो वो अपने बारे में उसे बताना चाहता है। यही कारण है कि जब भी हमारी किसी भी अच्छे से मुलाकात होती है तो हमारे सामने अच्छा बर्ताव करने की कोशिश करता है। ऐसे में किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल हो जाता है। खासकर कि जब हमें सामने वाले का हर पहलू ना पता हो तब ये ओर भी मुश्किल हो जाता है।

आपको बता दें कि किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के अलावा उसके शरीर के अंगों के आकार के आधार पर भी सब कुछ पता किया जा सकता है। व्यक्ति की आंखें और नाक हो या फिर हाथ और पैरों की उंगलियां, ये सभी उसके व्यक्तित्व को पेश करने का काम करती है। चलिए आज आपको हाथ की छोटी उंगली के आधार पर पर्सनैलिटी के बारे में बताते हैं।

छोटी उंगली के नीचे रेखा

कुछ लोगों की कनिष्ठ यानी की छोटी उंगली के नीचे एक लाइन दिखाई देती है। यह रेखा सीधी और लालिमा लिए होती है। इस तरह के लोग काफी बुद्धिमान होते हैं। अपनी बुद्धि के दम पर ये ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं। इन्हें खूब धन दौलत और प्रसिद्धि मिलती है।

अनामिका तक कनिष्ठा

कुछ लोगों के हाथ की छोटी उंगली उनकी अनामिका उंगली के नाखून तक पहुंचती है। यानी कि जहां से अनामिका के नाखून की शुरुआत हो रही है वहां तक छोटी उंगली जाती है। इस तरह के लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। इन्हें नौकरी और व्यवसाय में काफी कामयाबी मिलती है। ये जीवन में खूब पद प्रतिष्ठा और लाभ हासिल करते हैं।

लंबी कनिष्ठा

जिन लोगों की कनिष्ठा उंगली लंबी होती है, वह काफी भाग्यशाली माने जाते हैं। ऐसा कहां जाता है की छोटी उंगली जितनी लंबी होती है व्यक्ति का भाग्य उतना ही अच्छा होता है। इस तरह के लोग जीवन में खूब सफलता हासिल करते हैं। इनमें लीडरशिप क्वालिटी बचपन से ही होती है और आगे चलकर बहुत ही सफल इंसान बनते हैं।

अनामिका के तीसरे पोर से बड़ी

कुछ लोगों के हाथ की छोटी उंगली अनामिका के तीसरी पोर से ऊपर तक जाती है। इस तरह के लोग काफी समझदार होते हैं। यह अपने रिश्तों को बेहतरीन तरीके से संभालना जानते हैं। इन्हें खुद के साथ-साथ दूसरों की भावनाओं की भी कदर होती है। करियर की बात करें तो यह आगे चलकर प्रशासनिक या फिर उच्च अधिकारी बनते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News