Personality Test: छोटी-बड़ी, लम्बी या टेढ़ी कैसी है आपकी नाक, आकार बताएगा व्यक्तित्व के राज

हर व्यक्ति के स्वभाव की तरह शरीर के अंग भी पर्सनैलिटी को उजागर करने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको नाक के आकार के आधार पर पर्सनैलिटी बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Personality Test

Personality Test: जिस तरह से हर व्यक्ति का स्वभाव और व्यवहार अलग है। ठीक उसी तरह से उसके शारीरिक अंगों की बनावट भी अलग है। जिस तरह से व्यक्ति का स्वभाव उसे दूसरों के सामने पेश करने का काम करता है। उस तरह से शरीर की बनावट भी कहीं ना कहीं उसकी पहचान बनती है।

व्यक्ति के अच्छे या बुरे स्वभाव के साथ-साथ हम उसके शरीर के अंगों को देखकर भी उसकी पर्सनैलिटी का अंदाजा लगा सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आंख, नाक, होंठ, हाथ, पैर सब कुछ व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको नाक के जरिए किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व को पहचानने की जानकारी देते हैं।

सीधी और छोटी

कुछ लोगों की नाक का आकर सीधा लेकिन छोटा होता है। इस तरह के लोग काफी भाग्यशाली होते हैं। धर्म के प्रति इन लोगों का झुकाव काफी ज्यादा होता है। यह परमात्मा की भक्ति में रहना पसंद करते हैं और मन के काफी अच्छे रहते हैं।

तोता नाक

कुछ लोगों की नाक तोते के समान होती है। इस तरह के लोग अपने जीवन में उच्च पदों को प्राप्त करते। यह अपना जीवन सुख सुविधाओं के साथ गुजारते हैं।

बड़ी नाक

कुछ लोगों की नाक बड़ी या फिर हाथी की तरह होती है। इस तरह के लोग विलासिता के साथ अपनी जिंदगी जीना पसंद करते हैं। इन्हें हमेशा सुख सुविधाओं की चाहत होती है और यह ऐसे काम करना पसंद करते हैं जिनसे इन्हें खूब दौलत और शोहरत हासिल हो सके।

टेढ़ी मेढ़ी नाक

कुछ लोगों की नाक टेढ़ी-मेढ़ी कटी फटी या फिर आगे की तरफ से मोटी होती है। इस तरह के लोग अपने जीवन में शॉर्टकट का सहारा लेना पसंद करते हैं। अगर जरुरत पड़ जाए तो यह झूठ बोलने से नहीं कतराते। दिन पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल काम है।

झुकी नाक

कुछ लोगों की नाक का आगे का हिस्सा या तो टेढ़ा होता है या फिर झुका हुआ होता है। इस तरह के लोगों की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहती है। यह अपने जीवन में सारी सुख सुविधाओं को प्राप्त करते हैं। इन्हें कभी भी धन संबंधी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। ये स्वभाव से काफी अच्छे होते हैं और परिवार और दोस्तों को साथ लेकर चलना पसंद करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News