भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बंगाल चुनाव (bengal election)  के बाद से ही देश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों (petrol diesal price hike) में इजाफा देखा जा रहा है। आज एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखी गई है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 114 रुपए पहुंच गई है। दरअसल मध्य प्रदेश के अनूपपुर (anuppur) जिले में पेट्रोल की कीमत 114 रुपए प्रति लीटर रिकॉर्ड की गई है। आम जनता जहां पेट्रोल और डीजल की मार झेल रहा है। वही उनके मन के कई तरह के आक्रोश सामने आ रहे हैं। इसी बीच एक सूअर जनता की आवाज बना है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है। जिसमें पेट्रोल पंप पर एक सूअर ने भारी उत्पात मचाया है। सूअर के उत्पात से पेट्रोल पंपकर्मी परेशान नजर आ रहे हैं। वही तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोगों की दिलचस्प प्रतिक्रिया सामने आई है। लोगों का कहना है कि आम जनता के अंदर के आक्रोश को यह सूअर तेजी से प्रदर्शित कर रहा है।

Read More: तो क्या Scindia और Jitin पर था राहुल गांधी का निशाना! सियासी हलचल तेज

बता दे कि आज तेल कंपनी ने एक बार फिर से पेट्रोल के दाम बढ़ाए हैं। हालांकि डीजल के भाव में आज कोई बदलाव नहीं किया गया है। दरअसल आज पेट्रोल के भाव में 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत सौ का आंकड़ा पार कर चुकी है।

ज्ञात हो कि जून महीने में भी पेट्रोल और डीजल के दाम में 16 बार बढ़ोतरी की गई थी। वही 4 मई से पेट्रोल और डीजल की बाहों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। इस बीच मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में पेट्रोल की कीमत ने 114 रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है।

जबकि 17 राज्य में पेट्रोल के भाव 100 प्रति लीटर से अधिक पहुंच गए हैं। राजस्थान, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, लद्दाख ,जम्मू कश्मीर, उड़ीसा, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, सिक्किम, पुडुचेरी, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल की कीमतों में भारी इजाफा देखने को मिला है।