PM Kisan : करोड़ों किसानों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, 9 सितंबर तक पूरा करें ये काम वरना रुकेंगे 12वीं क़िस्त के 2000 रुपए, कृषि मंत्री ने दिए निर्देश

PM KISAN update

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। देश के करोड़ों किसानों (PM Kisan) के लिए अच्छी खबर है। यदि आप भी किसान सम्मान निधि के लाभार्थी हैं और बारहवीं किस्त (PM Kisan 12th installments) का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। दरअसल कृषि मंत्री ने किसानों के लिए बड़े निर्देश जारी किए हैं। 12वीं क़िस्त का लाभ उन्हीं पात्र किसानों को मिलेगा, जिनके ईकेवाईसी (E-kyc) और भूमि लेख अंकन करने के बाद डाटा पीएम किसान सम्मान पोर्टल पर 9 सितंबर तक अपलोड किये जाये। इस मामले में चेतावनी जारी करते हुए उन्होंने कहा कि लाभार्थी जल्द से जल्द ईकेवाईसी और भू-लेख अंकन के डाटा पीएम किसान पोर्टल पर अपलोड करवाएं। सितंबर के आखिरी सप्ताह में 12वीं की स्थिति राशि किसानों के खाते में भेजी जा सकती है।

पिछले साल 2021 में नौवीं किस्त की राशि अगस्त के शुरुआती महीने में किसानों के खाते में पहुंची थी जबकि 2020 में भी 10 अगस्त को किसानों के खाते में राशि का अंतरण किया गया था। हालांकि अभी तक 12वीं किस्त के लिए अधिकारी तिथि की घोषणा नहीं की गई है। इसी बीच कृषि मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा है कि किसान जल्द से जल्द अपने डाटा अपलोड कर वेरिफिकेशन का कार्य पूरा करें।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi