kamalnath

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) की राजनीति (politics) में कमलनाथ (kamalnath) का एक वीडियो (video) तेजी से वायरल (viral) हो रहा है। इस वीडियो में पीसीसी चीफ कमलनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं को किसान आंदोलन के नाम पर भड़काऊ राजनीति करने और आग लगाने की सलाह दे रहे हैं। राजनीति गलियारों से होता हुआ मामला सोशल मीडिया (social media) पर पहुंच गया है। वीडियो के लीक होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर #ArrestKamalNath ट्रेंड किया जा रहा है।

दरअसल बीजेपी (bjp) द्वारा कमलनाथ का एक अच्छी सी वीडियो जारी किया गया। जिसमें वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को किसान आंदोलन के नाम पर भड़काऊ भाषण दे रहे हैं। इस 30 सेकंड के वीडियो में कमलनाथ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं की- तुम लोगों को आग लगानी है। यह आग लगाने का मौका है कि किसानों के साथ अन्याय हो रहा है और दूसरा काम ये आग लगाओ कि सरकार ही ऐसा कर रही है।

Read More: कोरोना काल में कर्मचारियों को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, 1.5 करोड़ से अधिक को मिलेगा लाभ

हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद से जहां बीजेपी नेताओं द्वारा कमलनाथ पर निशाना साधा जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी #ArrestKamalNath ट्रेंड करने लगे हैं। टि्वटर यूजर्स द्वारा लगातार #ArrestKamalNath ट्रेंड को सपोर्ट करने की अपील की जा रही है। वही एक यूजर्स ट्रेंड को सपोर्ट करते हुए लिखा है कि कमलनाथ की कंडीशन अभी ऐसी है कि वो बीजेपी के लिए कह रहे – एकदम से उन्होंने वक्त बदल दिया। जज्बात बदल दिये, जिंदगी बदल दी।

बता दें कि इससे पहले बीजेपी के अध्यक्ष बीडी शर्मा (VD Sharma) ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्होंने आग लगाने के अलावा कुछ किया ही कहां है। देश के अंदर देश विरोधी गतिविधि करते हैं। यह उसमें हिस्सा लेते रहते हैं। वहीं प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने भी कहा कि आपदा में वह सेवा करने से तो रहे लेकिन आपदा में तांडव करना चाहते हैं। यह वही कमलनाथ है। जिन्होंने 84 के दंगे में देश में आग लगाई थी। वह देश को तोड़ना चाहते हैं। उनका मूल स्वभाव उभर कर सामने आ रहा है।

वहीं इस मामले में कांग्रेसी नेता का कहना है कि महज 30 सेकंड के वीडियो से किसी को जज नहीं किया जा सकता। बीजेपी द्वारा कांग्रेस को बदनाम करने के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

Users Review