Rashifal 03 August 2022: तुला-मकर सहित 5 राशियों के लिए आज खुलेंगे पदोन्नति के द्वार, धन-यात्रा के योग, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

सिंह : आपके माता-पिता का सहयोग मिलने से धन संबंधी परेशानियां सुलझने की संभावना है।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। आज का दिन कन्या, तुला और कुंभ के लिए बेहद खास साबित होने वाला है जबकि पांच राशियों (Rashifal 03 August 2022) को सावधान रहने की जरूरत है। जानिए 12 राशियों के लिए क्या कहते हैं आज के सितारे :-

मेष: आप आप अपनी आत्मा के भीतर पहुंच समृद्धि और सौभाग्य पाएंगे। कन्या राशि में चंद्रमा की उपस्थिति आपको अपने दोस्तों के साथ संघर्ष को सुलझाने में मदद करेगी। अपने क्षितिज का विस्तार करें और बौद्धिक रूप से दूसरों से जुड़ें। स्पष्ट रूप से बोलने और समझाने के लिए उपयुक्त शब्दों का चयन करें। जब तक आप सकारात्मक दृष्टिकोण नहीं बनाए रखेंगे, बाधाएं कम नहीं होंगी। आज आप कुछ खेल गतिविधियों का आनंद लेंगे। बच्चों की शिक्षा पर बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं। किसी बुजुर्ग सदस्य का खराब स्वास्थ्य तनाव का कारण बनेगा।

वृष : आज आपको दूसरों पर भरोसा करना मुश्किल हो सकता है। आज आपको नई चुनौतियाँ मिलेंगी। अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें , आप एक विजेता के रूप में सभी कठिनाइयों को दूर करेंगे। भविष्य के लिए पैसे बचाएं। चीजों को सावधानी से देखें। आप गहने या घरेलू उपकरण खरीद सकते हैं। यात्रा कार्ड पर है। आज आप खरीदारी और अन्य गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। दिन उत्साह और जिज्ञासा से भरा रहेगा।

मिथुन : किसी को भी अपने रास्ते में खड़े होने की कोशिश न करने दें। यह आपके लिए आत्म-साक्षात्कार का दिन है। घृणा, ईर्ष्या और प्रतिशोध जैसी नकारात्मक गतियों को त्यागते हुए आपको अधिक आशावादी, आत्मविश्वासी बनने के लिए प्रेरित करना चाहिए। मेहमान आपकी जगह पर भीड़ लगा सकते हैं।आपको अपने प्रिय से उपहार मिल सकता है। यह निश्चित रूप से आशावादी तरह की ऊर्जा है जिससे आप आज जुड़ सकते हैं। आप समय पर कार्यों को पूरा करने का प्रबंधन करेंगे। आपका जीवनसाथी आपको घर में खुश रखने की पूरी कोशिश करेगा। आप उनके साथ एक शानदार शाम बिताएंगे।

कर्क: इस राशि के व्यवसायी को सलाह दी जाती है कि वे अपने अतिरिक्त धन को बहुत ही गणनात्मक तरीके से निवेश करें। आज जो सही योजना लगती है, जरूरी नहीं कि वह कल की सही योजना हो, आज अपना अतिरिक्त समय अपने शौक को पूरा करने या उन चीजों को करने में बिताएं जो आपको सबसे ज्यादा पसंद हैं, अफवाहों से दूर रहें। जल्दी अमीर बनने वाली योजनाओं से सावधान रहें। आज की आपकी उपलब्धि आपके परिवार के सदस्यों का मनोबल बढ़ाएगी। खुद को दूसरों के लिए रोल मॉडल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करें।

Read More : Bhopal : बैरागढ़ में चिकित्सा शिक्षा विभाग के क्लर्क के घर EOW का छापा, चक्कर खाकर गिरा कर्मचारी, अस्पताल में भर्ती

सिंह : आपके माता-पिता का सहयोग मिलने से धन संबंधी परेशानियां सुलझने की संभावना है। आप एक जादुई कालीन की सवारी पर होंगे जो आपको ख्वाबों में ले जाएगी। अपने इलाके के जानकार व्यक्तियों के संपर्क में रहें और उनकी सलाह का पालन करें। ध्यान रखें कि चीजें हमेशा वैसी नहीं होती जैसी वे दिखती हैं। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बैठ सकते हैं और जीवन के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात कर सकते हैं। आपके बच्चे आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। हालाँकि, आप अपनी समस्या के समाधान तक पहुँचेंगे।

कन्या : आपके और आपके आस-पास के लोगों के बीच बहुत अच्छा संबंध रहेगा। आप अपने दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएंगे, आज आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आज आपको वित्तीय लाभ मिलेगा। आज सामाजिक कार्यों में शामिल होने के अवसर मिल सकते हैं, जिससे आप कुछ प्रभावशाली लोगों के निकट संपर्क में आ सकते हैं। अपने प्रति सच्चे रहें और कोशिश करें कि ऐसी किसी भी चीज़ से मूर्ख न बनें जो असामान्य लगती हो। कार्यक्षेत्र में हो रहे बदलावों से आज आपको लाभ होगा।

तुला : चीजें तेजी से आगे बढ़ रही हैं। आज के दिन आप फालतू की चीजों पर पैसा खर्च करेंगे। आपका जीवन साथी बहुत सहयोगी और मददगार होगा। आपके निजी मामले नियंत्रण में रहेंगे। अपने स्रोतों की जाँच करें। सावधान रहें। अगर आप एक दिन की छुट्टी लेने की सोच रहे हैं तो चिंता न करें क्योंकि आपकी अनुपस्थिति में चीजें सुचारू रूप से चलेंगी। आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है, क्योंकि आपके पास अपने लिए काफी समय होगा।

वृश्चिक : लोग अजीबोगरीब वादे कर सकते हैं जो अच्छे लगते हैं, सावधान रहें। आज आपका स्वास्थ्य आज उत्तम बना रहेगा। अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखें। कुछ अप्रत्याशित जिम्मेदारियां आपके दिन की योजना को बाधित करेंगी। सुरक्षित रहें और जोखिम भरे उपक्रमों में बहुत अधिक समय या पैसा न लगाएं। आप दूसरों के लिए काम करने में व्यस्त रहेंगे और अपने लिए कम समय निकाल पाएंगे। भावनात्मक टकराव से दूर रहें। घर पर ही अनुष्ठान/हवन/शुभ संस्कार किए जाएंगे।

धनु : सकारात्मक रहें। समृद्धि की लहर की सवारी कर रहे हैं और चीजें आपकी ओर देख रही हैं, किसी करीबी के घर जाना आपकी आर्थिक परेशानी को बढ़ा सकता है। यदि आप विदेश में नौकरी के लिए आवेदन करने पर विचार कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है। दुर्घटना होने की संभावना है। लंबे समय के बाद आज आपको अपने जीवन साथी के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

मकर : नौकरी पाने के लिए आपके उत्साह की सराहना की जाएगी। ऐसी किसी भी चीज़ से सावधान रहें जो इसका सुझाव देती हो। आर्थिक रूप से आप मजबूत बने रह सकते हैं। लोग अवास्तविक दृष्टिकोण अपना सकते हैं, सावधान रहें। आपके और आपके पार्टनर के बीच गलतफहमी हो सकती है। समस्या है, तो आपको उसका डटकर सामना करना चाहिए। यात्रा के योग हैं।

कुंभ : आप गतिविधि के उन्माद में फंस सकते हैं। अचानक से धन का आगमन आपके बिलों और खर्चों पर ध्यान दे सकता है। अच्छा समय बिताएं लेकिन महसूस करें कि यह हमेशा के लिए नहीं रह सकता है। पुराने संपर्कों को ताज़ा किया जा सकता है। नए उद्यम अच्छे रिटर्न का वादा कर सकते हैं।

मीन : मीन राशि वाले आज खोखले वादों से सावधान रहें। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप अपने दोस्तों के साथ कोई खेल खेलने में कुछ समय बिता सकते हैं। लोग भले ही काफी बातें कर रहे हों, लेकिन हकीकत में उनके पास कहने को शायद कुछ नहीं होता। आर्थिक सुधार हो सकता है। आपके कठोर शब्द आपके दोस्तों को नाराज कर सकते हैं। आपका दाम्पत्य जीवन आनंदमय रहेगा।