राशिफल: नवरात्रि के तीसरे दिन विशाखा नक्षत्र में बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, इन 5 राशियों को मिलेगा धन, सम्मान में होगी वृद्धि

हर व्यक्ति की कुंडली में नवग्रह विराजित हैं, जो उसके जीवन के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। चलिए आज हम आपको 5 अक्टूबर 2024 का राशिफल बताते हैं।

Rashifal

Rashifal 5 October: ग्रह नक्षत्र की स्थिति व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करती है। समय-समय पर इनकी स्थिति में परिवर्तन आता है। जिसका प्रभाव व्यक्ति पर देखने को मिलता है। जब भी व्यक्ति को अपने जीवन के बारे में पता करना होता है तो वह ज्योतिष का सहारा लेता है। ज्योतिष के जरिए व्यक्ति का दैनिक राशिफल भी पता चल जाता है।

आज 5 अक्टूबर दिन शनिवार है। आज सर्वार्थ सिद्धि योग में शनि देव की कृपा कई लोगों पर बरसने वाली है। इनके मान सम्मान में वृद्धि होगी और परिवार में खुशियों का आगमन होगा। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और मनचाहा लाभ भी मिलेगा। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों का दिन आज लाभ से भरा हुआ रहने वाला है। दूसरों की मदद करने से आप सुकून का एहसास करेंगे। आज आपका मन प्रसन्न रहने वाला है। जीवनसाथी से आपको हर प्रकार का सहयोग मिलेगा। आपकी सारी योजनाएं सफल होने वाली है।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। भाग्य प्रबल होगा और दोपहर तक आपको अच्छा समाचार मिलेगा। सेहत के प्रति थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। आपका मन काफी प्रसन्न रहने वाला है। मान सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। संपत्ति या बहुमूल्य चीज की प्राप्ति कि आपकी इच्छा पूरी होगी। व्यस्तता अधिक रहेगी और आपको व्यर्थ का व्यय नहीं करना है। वाहन का प्रयोग सावधानी से करने की जरूरत है।

कर्क

कर्क राशि के लोगों का आज का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। इन लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति हो सकती है। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। जल्दबाजी में भावुकता में आकर कोई निर्णय नहीं लेना है।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को सफलता की प्राप्ति होने वाली है। आपके धन में वृद्धि होगी जिससे आपको प्रसन्नता होगी। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। आपके धन में वृद्धि होगी और आप कारोबार में सफलता की प्राप्ति करेंगे। खानपान पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता लेकर आने वाला है। आज आपको मान सम्मान की प्राप्ति होने वाली है। विपरीत स्थिति में आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा। सूर्यास्त के समय आपको अचानक लाभ की प्राप्ति होगी।

तुला

तुला राशि के लोगों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे। हर काम में आपको किस्मत का साथ मिलने वाला है। भागदौड़ अधिक होने से सेहत पर विपरीत असर पड़ सकता है।

वृश्चिक

इन लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। मान, सम्मान, घन और यश में वृद्धि होगी। आपके रुके हुए सारे काम पूरे होंगे। वाणी में मधुरता से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। शाम के समय कारोबार से जुड़ी योजनाएं सफल होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों का आज का दिन सफलता से भरा हुआ रहेगा। सांसारिक सुखों के संसाधनों में वृद्धि होगी। ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है और संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। पैसों के लेनदेन में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं।

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ साबित होने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। पारिवारिक उत्तरदायित्व अच्छी तरह से पूरे होंगे। शाम के समय आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। वाहन का प्रयोग सावधानी से करने की जरूरत है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। भागदौड़ बढ़ सकती है और अधिक खर्च की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। शाम के समय आपके और पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। कारोबार में फंसा हुआ धन प्राप्त होगा।

मीन

मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ साबित होने वाला है। कारोबार में लाभ की प्राप्ति होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। शाम के समय महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। माता-पिता की सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News