बचपन से ही मालदार होते हैं इन 3 तारीखों में जन्में बच्चे, इन क्षेत्रों में कमाते हैं नाम

किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन के बारे में जब जानकारी चाहिए होती है, तो वो ज्योतिष और राशि के जरिए पता करता है। लेकिन इसके अलावा जन्म तिथि भी बहुत कुछ बताने का काम करती है।

Numerology

Numerology: जब भी व्यक्ति अपने जीवन, भविष्य या वर्तमान में चल रही परिस्थितियों के संबंध में जानकारी निकालना चाहता है। तब वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है। ज्योतिष में कुंडली में विराजित ग्रह नक्षत्र की स्थिति के जरिए सब कुछ पता चल जाता है।

हालांकि, केवल राशियां ही नहीं बल्कि ऐसी बहुत सी चीज हैं जिनके जरिए ज्योतिष में गणना करने का काम किया जाता है। अंक शास्त्र एक ऐसा ही माध्यम है जो व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर व्यक्तित्व, जीवन और भविष्य की जानकारी देता है। इसमें जन्मतिथि के जरिए मूलांक निकाले जाते हैं जिनका संबंध ग्रहों से होता है। इन ग्रहों के जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी निकाली जाती है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मे बच्चों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 6 कहलाता है। आप इन तारीखों के अंकों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा। यह लोग जन्म से ही भाग्यवान होते हैं और उनके पास खूब पैसा होता है। चलिए उनके जीवन और भविष्य के बारे में जानते हैं।

शुक्र होता है मेहरबान

इन 3 तारीख को में जन्मे बच्चों पर शुक्र देवता का आशीर्वाद देखने को मिलता है। शुक्र धन, वैभव, सौंदर्य, प्रेम और ऐश्वर्य का प्रतीक है। जिन लोगों पर शुक्र की कृपा रहती है समझिए उन पर माता लक्ष्मी स्वयं कृपा बरसाती हैं। यह हमेशा मालदार रहते हैं और धन की कमी का सामना नहीं करते।

अट्रैक्टिव पर्सनैलिटी के मालिक

मूलांक 6 के लोग काफी सुंदर और आकर्षक पर्सनैलिटी के होते हैं। अपने आकर्षक व्यक्तित्व से ही लोगों का ध्यान अपनी और खींच लेते हैं। तन और मन से हमेशा जवान रहते हैं और इनका बुढ़ापा देरी से आता है। यही कारण है कि यह लोगों के बीच सेंटर आफ अट्रैक्शन रहते हैं।

महंगे होते हैं शौक

इन लोगों को बचपन से ही धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता और यह काफी अमीर होते हैं। अमीर होने के साथ यह खर्चीले भी होते हैं और इन्हें महंगी चीजों का शौक होता है। इन्हें हमेशा लग्जरी और इंपोर्टेड चीज पसंद आती है।

होते हैं कलाप्रेमी

शुक्र का प्रभाव इन लोगों को कला प्रेमी बनता है। इन्हें खान और पहनना अच्छा चाहिए होता है और हर चीज लग्जरी पसंद करते हैं। यह सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहते हैं और इनका स्वभाव मजाकिया होता है। यह हर हाल में खुश रहते हैं।

इन क्षेत्रों में करियर

इस मूलांक के बच्चे जिस क्षेत्र में हाथ डालते हैं। वहां तरक्की और पैसा प्राप्त करते हैं। लेकिन अगर यह लोग कला, मॉडलिंग, फैशन, संगीत, मीडिया, डिजाइनिंग या ग्लैमर के क्षेत्र में जाते हैं तो इन्हें खूब नाम मिलता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News