भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में लगातार कोरोना (corona) संक्रमण में कमी आ रही है। पॉजिटिव रेट घट कर 4.2 पर पहुंच गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) लगातार कोरोना संक्रमण को लेकर बैठक कर रहे हैं। आज नर्मदापुरम संभाग के सभी जिलों के कोरोना समीक्षा बैठक करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में जितने केस सामने आ रहे हैं। उससे ज्यादा लोग स्वस्थ हो वापस अपने घर लौट रहे हैं। स्थिति दायरे में आने लगी है।

शिवराज (shivraj) ने कहा कि हम अच्छी स्थिति में लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि हम लापरवाह हो जाए। कोरोना की जड़ों पर अंतिम प्रहार करना भी बाकी है। आज की पॉजिटिविटी रेट (positivity rate)  4.26 रिकॉर्ड की गई है। बीते 24 घंटे में 3376 केस सामने आए हैं जबकि स्वस्थ होकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या इससे दोगुनी 7587 के करीब रिकॉर्ड की गई है।

Read More: MP School: फिलहाल नहीं खुलेंगे स्कूल! बच्चों की पढ़ाई को लेकर शिक्षा विभाग ने की बड़ी तैयारी

सीएम शिवराज ने बताया कि प्रदेश में रिकवरी रेट बढ़ कर 95 के करीब पहुंच गई है। वहीं मध्य प्रदेश की जनता के सहयोग से हम 31 मई तक पॉजिटिविटी रेट 0 करने में सफल रहेंगे। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि जिन जगहों पर कोरोना केस की संख्या अधिक है। उन लोगों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके अलावा टेस्टिंग (testing), ट्रेसिंग (tracing) का कार्य जारी रखा जाएगा। हमारी कोशिश है कि प्रदेश के अधिक से अधिक युवाओं को वैक्सीनेट किया जा सके। जिसके लिए रविवार को भी वैक्सीनेशन का कार्य जारी रखा गया है।

इसी के साथ सीएम शिवराज ने हर गांव हर इलाके के ग्रामीणों सहित प्रशासनिक अधिकारियों से अपील की है कि अपने अपने गांव और इलाके को कोरोनामुक्त करने में अहम भूमिका निभाएं। जितना हो सके संक्रमण की चेन को कम करने की कोशिश करें खुद को सुरक्षित रखें और इस बीमारी की जड़ पर अंतिम प्रहार करते रहे। सीएम शिवराज ने कहा कि 1 जून से प्रदेश में सामान्य गतिविधियां धीरे-धीरे संचालित की जाएगी। प्रदेश की आर्थिक गतिविधियों को अधिक समय तक बंद नहीं रखा जा सकता है क्योंकि इसका भी असर प्रदेश सरकार और प्रदेश की जनता पर पड़ेगा।