शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान- समर्थन मूल्य बढ़ाने से होगा किसानों को लाभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्र सरकार (central government) द्वारा कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य (Minimum Support Price) बढ़ाए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी किसान हितैषी हैं और एक के बाद एक फैसले किसानों के हित में ले रहे हैं।

Cabinet Meeting: मोदी सरकार की किसानों को सौगात, खरीफ फसलों पर MSP बढ़ाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने केन्द्र सरकार द्वारा फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने से किसानों (Farmers) को लाभ होगा और उन्हें अपने पसीने की सही कीमत मिलेगी। इससे फसलों के विविधीकरण को बढ़ावा मिलेगा और दलहन एवं तिलहन का उत्पादन भी बढ़ेगा। वर्तमान में हमें दलहन का आयात करना पड़ता है। केन्द्र द्वारा खरीफ फसलों के समर्थन मूल्य में 62 प्रतिशत तक की की गई वृद्धि सराहनीय है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)