तो क्या राजीव गांधी का ट्वीट है राहुल,प्रियंका द्वारा सिंधिया को अनफॉलो करने की वजह?

सिंधिया ने अपने ट्वीट में राजीव गाँधी के आधुनिक भारत के निर्माता, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी लिखा था, लेकिन थोड़ी ही देर बाद इस ट्वीट को उन्होंने डिलीट कर दिया और दूसरे ट्वीट से आधुनिक भारत के निर्माता और भारत रत्न शब्द हटा लिया।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  कभी अच्छे दोस्त रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बीच अब दूरियां बढ़ गई हैं। हालाँकि राजनैतिक दूरी तो उसी समय बढ़ गई थी जब ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)  कांग्रेस  (Congress) छोड़कर भाजपा (BJP) में शामिल हो गए थे लेकिन अब जो घटनाक्रम सामने आया है उससे समझा जा सकता है कि अब दोनों नेताओं के बीच राजनैतिक नहीं दिल की दूरी भी बढ़ गई है। माना जा रहा है कि इसकी वजह सिंधिया द्वारा किया गया राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर किया गया ट्वीट है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया (Madhav Rao Scindia) की दोस्ती के साथ शुरू हुआ गांधी सिंधिया परिवार के बीच दोस्ती का सफर अब ख़त्म हो गया है।  नयी पीढ़ी ने अब इस दोस्ती के रिश्ते के अध्याय को बंद कर दिया है। सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के लगभग सवा साल बाद राहुल गांधी (Rahul गांधी) ने अपने प्रिय और पुराने मित्र ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को ट्विटर (Twitter) पर अनफॉलो (Unfollow) कर दिया है।  राहुल के बाद उनकी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को अनफॉलो कर दिया है।

ये भी पढ़ें – MP Politics: मध्यप्रदेश में चढ़ा सियासी पारा, अब नरोत्तम के घर पहुंचे प्रभात झा

दरअसल राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य के बीच तल्खियां और राजनैतिक दूरियां तभी आ गई थी जब पिछले साल मार्च में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई थी।

हालाँकि इस घटनाक्रम के बाद दोनों नेताओं ने अपने अपने तरीके से एक दूसरे पर हमले भी बोले। राहुल गांधी ने कहा था कि सिंधिया बीजेपी में बाइक बेंचर हैं और ये भी कहा था कि मुझे पता है कि वे एक दिन कांग्रेस में वापस लौट आएंगे। लेकिन पिछले दिनों हुआ एक घटनाक्रम में ऐसी किसी भी सम्भावना पर पूरी तरह विराम लगा दिया और दोस्ती अब दूरियों में बदल गई है।

ये भी पढ़ें – कोरोना काल में सरकार के इस आदेश पर भड़की कांग्रेस, कही ये बड़ी बात

राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है दोनों शुरुआत से ही एक दूसरे को फॉलो कर रहे थे राहुल गांधी के बाद प्रियंका गाँधी ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को अनफॉलो कर दिया है , खास बात ये है कि दो साल पहले जब प्रियंका गांधी ट्विटर पर आई थी तब वे केवल सात लोगों को ही फॉलो करती थी जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल थे।  लेकिन अब सब बदल गया है।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी द्वारा अपने पुराने दोस्त ज्योतिरादित्य सिंधिया को ट्विटर पर अनफॉलो करने की बड़ी वजह पिछले दिनों किया गे एक ट्वीट माना जा रहा है।  गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि पर 21 मई को उन्हें याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी थी। सिंधिया ने अपने ट्वीट में राजीव गाँधी के आधुनिक भारत के निर्माता, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी लिखा था, लेकिन थोड़ी ही देर बाद इस ट्वीट को उन्होंने डिलीट कर दिया और दूसरे ट्वीट से आधुनिक भारत के निर्माता और भारत रत्न शब्द हटा लिया।

ये भी पढें – नरोत्तम मिश्रा बोले- वैक्सीन पर सवाल उठाने वाले पाकिस्तानी वैक्सीन लगवा लें, लेकिन सुपर स्प्रेडर न बने

सिंधिया के ट्वीट पर कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराइ और तंज कसा कि  भाजपा के इशारे पर सिंधिया ने ये किया। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने सिंधिया के दोनों ट्वीट शेयर करते हुए लिखा – ज्योतिरादित्य सिंधिया जी, स्व.राजीव गांघी की पुण्यतिथि पर आपके द्वारा उनका स्मरण स्वागतयोग्य, पर पहला ट्वीट डिलीट कर दूसरा करना आश्चर्यजनक है, शायद “स्वयंभू विश्वगुरु” आपके द्वारा राजीव जी को आधुनिक भारत का निर्माता लिखने से तिलमिला गए होंगे?