पूर्व मंत्री के नाम पर ठगे हजारों रुपये, 2 शातिर ठगों ने दिया घटना को अंजाम, मामला दर्ज

Fraud: मामले की शिकायत विधायक के PA एस.के पाठक ने गोरखपुर थाने और पीडि़त ने ओमती थाने में की है।

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर में पूर्व वित्त मंत्री (former minister) तरुण भनोट (tarun bhanot) के नाम पर हजारों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। एक शातिर ठग ने पूर्व वित्त मंत्री और पश्चिम क्षेत्र से विधायक तरूण भनोत का पी.ए (PA) बनकर फोन लगाया। जिसके बाद दूसरे ठग ने विधायक तरुण भनोत (MLA Tarun bhanot) बनकर बात की और एक एकाउंट में 25 हजार रुपए ट्रांसफर करवा दिए।

ग्राहक सेवा केंद्र चलाने वाले सुरेंद्र सिंह जब ट्रांसफर किए पैसे लेने विधायक कार्यालय पहुंचाता तो पता चला कि न तो विधायक कार्यालय से किसी ने ऐसा फोन किया और न ही विधायक ने बात की।  इस घटनाक्रम के बाद पता चला कि वह ठगा जा चुका है।

मामले की शिकायत विधायक के PA एस.के पाठक ने गोरखपुर थाने और पीडि़त ने ओमती थाने में की है। जानकारी के मुतबिक सुरेंद्र सिंह का ओमती में ग्रहक सेवा केंद्र हैं। शनिवार को उसके पास एक कॉल आया। बात करने वाले ने खुद का नाम साहिल बताते हुए स्वयं को विधायक तरूण भनोत का पीए बताया। बाद में साहिल ने फोन दूसरे व्यक्ति को पकड़ाया। जिसने विधायक बनकर शेर सिंह से बातचीत की।

Read More: उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, CM के मंच पर दिग्गज ने ली BJP की सदस्यता

काफी देर तक बातचीत के बाद ठग ने सुरेंद्र सिंह से एक एकाउंट में 25 हजार रुपए ट्रांसफर करने की बात कही। यह भी कहा कि वह कुछ देर बाद कार्यालय से उक्त रकम ले ले,सुरेंद्र सिंह ठगों की बातों में आ गया और उसने 25 हजार रुपए ट्रांसफर किए और कुछ देर बाद विधायक कार्यालय रुपए लेने पहुंचा। जहां उसे पता चला कि उसके साथ ठगी हो चुकी है।

जानकारी लगते ही विधायक ने पीए पाठक को तत्काल गोंरखपुर थाने भेजा और मामले की शिकायत कराई। वहीं सुरेंद्र सिंह से भी मामले की शिकायत ओमती थाने में दर्ज कराने की बात कही गई। पुलिस के अनुसार मामले की जांच शुरू कर दी गई है।