MP Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मौसम में बदलाव (Weather Changes)  का दौर जारी है। तेज हवाओं के साथ मानसूनी बारिश के चलते कई जिले तरबतर हो गए है, नदी-नाले उफान पर आ गए है, तो कई जिलों को अब भी इंतजार है। पिछले 24 घंटे में आधा दर्जन जिलों में झमाझम बारिश हुई, वही अगले 24 घंटे में मौसम विभाग (MP Weather Department)  ने सभी संभागों के जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा बिजली चमकने और गिरने के भी आसार है, इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े.. UPPSC 2021: युवाओं के लिए बड़ा मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी, जाने डिटेल्स

मौसम विभाग (Weather Alert) ने अगले 24 घंटे में भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, होशंगाबाद, शहडोल, रीवा और सागर संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ कही कही बारिश की संभावना जताई गई है। वही रीवा, शहडोल, होशंगाबाद, भोपाल, जबलपुर संभागों के जिलों के साथ इंदौर, उज्जैन, रतलाम, देवास, आगर, शाजापुर में बिजली चमकने और गिरने के साथ 20 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े.. शरद पवार से मुलाकात के बाद प्रशांत किशोर ने भाजपा को लेकर कही ये बड़ी बात

मौसम विभाग का पूर्वानुमान  (Weather Forecast)  है कि वर्तमान में मानसून कमजोर पड़ गया है, वही बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में भी कोई प्रभावी वेदर सिस्टम एक्टिव नहीं है, इसके चलते तेज बारिश नहीं हो रही है और उमस पैदा हो रही है, लेकिन वातावरण में कुछ नमी बरकरार रहने के कारण कहीं-कहीं दोपहर के बाद गरज-चमक के साथ हल्‍की बौछारें पड़ जाती हैं। वही आने वाले दिनों में नए सिस्टम के एक्टिव होते ही फिर मानसून के सक्रिय होने के आसार बन रहे है।

पिछले 24 घंटे का बारिश रिकॉर्ड

पिछले 24 घंटे में सतना में 39.0 एमएम, उज्जैन 2.0 एमएम, शाजापुर में 4.0 एमएम, खंडवा में 3.0 एमएम और गुना में बूंदाबांदी दर्ज की गई। सोमवार को राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

Rainfall dt 22.06.2021
(Past 24 hours)
Satna 39.0
Ujjain 2.0
Shajapur 4.0
Khandwa 3.0
Guna trace
Datia trace

 

weather

MP Weather Alert: मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार, बिजली चमकने की भी संभावना MP Weather Alert: मप्र के इन जिलों में बारिश के आसार, बिजली चमकने की भी संभावना