MP Weather Alert: मानसून ने पकड़ी रफ्तार, मप्र के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

mp Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लंबे समय से रुठा मानसून गुरुवार से सक्रिय (Weather Changes) होता दिखाई दे रहा है। पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के जबलपुर-भोपाल समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई।  अगले 48 घंटों में मानसून (Monsoon 2021) के पूरे तरह से एक्टिव होते ही तेज बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग (MP Weather Department) की मानें तो आज 9 जुलाई  शुक्रवार को सभी संभागों के जिलों में कही कहीं बारिश के साथ बिजली (Rain) चमकने/गिरने की संभावना है। वही 4 जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

MP College: कॉलेज छात्रों के लिए बड़ी खबर, इस योजना से मिलेगा 60 हजार को रोजगार

मौसम विभाग (MP Weather Alert) ने आज 9 जुलाई 2021  शुक्रवार को सभी संभागों इंदौर, रीवा, उज्जैन,  शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद,  भोपाल, सागर,  ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारों की संभावना जताई हैं। वही अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी और उमरिया में भारी बारिश की संभावना है।इसके अलावा  ग्वालियर-चंबल संभाग को छोड़कर सभी संभागों में बिजली चमकने और गिरने के साथ 16 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।इधर, 10 जुलाई के बाद तेज बारिश के आसार बन रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)