ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। Congress छोड़ BJP ज्वाइन करने के डेढ़ साल के बाद आखिरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) को केंद्रीय मंत्री (cabinet Minister) के रूप में शपथ दिलाई गई। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया देश के नागरिक उड्डयन मंत्री (civil aviation minister) नियुक्त किए गए हैं। वही Scindia के केंद्रीय कैबिनेट में शामिल होने के बावजूद उनके क्षेत्र Gwalior सहित पूरे मध्यप्रदेश में उत्सव का माहौल देखने को मिला था। वहीं शीर्ष स्तर के नेताओं ने सिंधिया के मंत्री बनने पर ट्वीट के जरिए उन्हें शुभकामनाएं दी थी। अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath)  ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को आशीर्वाद दिया है।

दरअसल आज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नागरिक उड्डयन मंत्री के तौर पर पदभार ग्रहण किया है। इसी बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य को खुश रहने का आशीर्वाद दिया है कमलनाथ ने कहा कि यह BJP और Scindia के बीच का मामला है। वह हमेशा खुश रहे। कमलनाथ ने कहा कि सिंधिया को BJP में सम्मान मिला लेकिन अब यह गाड़ी आगे कैसे चलती है। यह देखने लायक होगा। इतना ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दाढ़ी और ज्यादा बढ़ा ली है, वो अच्छे लग रहे हैं।

Scindia ने किया पदभार ग्रहण, कमलनाथ का आशीर्वाद - सदा खुश रहें ज्योतिरादित्य

बता दे कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ शुक्रवार को राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने सरकार की शिकायत की है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की स्थिति से राज्यपाल को अवगत कराया है। कमलनाथ ने कहा कि आदिवासी इलाके में काम करने का हमें अनुभव रहा है। राज्यपाल से हमने प्रदेश की स्थिति पर चर्चा की है। SC-ST के लोग देश में कहीं सुरक्षित नहीं है। हर वर्ग परेशान है। किसान परेशान, छोटे व्यापारी परेशान, नौजवान बेरोजगार है। इसके साथ ही हमारी अर्थव्यवस्था भी चौपट हो गई है। इसके अलावा आगामी उपचुनाव (Upcoming Election) के लिए तैयारियों पर चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि वह 11 दिन से अस्पताल में थे और निमोनिया से पीड़ित थे लेकिन अब वह स्वस्थ हैं और जल्द ही पूरे मध्यप्रदेश का दौरा करेंगे।

गौरतलब हो कि इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार (shivraj government) पर जमकर निशाना साधा है। एक के बाद एक ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने 2019 में OBC का आरक्षण 14% से बढ़ाकर 27% किया था लेकिन शिवराज सरकार ने इसे लागू करने के लिए गंभीर प्रयास नहीं किए आरक्षण के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की गई। लेकिन सरकार द्वारा उचित पैरवी नहीं किए जाने के कारण बढ़ा हुआ आरक्षण लागू नहीं हो पाया है।

कमलनाथ ने कहा कि अगर सरकार से सख्त पक्ष समर्थन करें तो मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण 27 फ़ीसदी हो सकते हैं। पूर्व में 2003 में कांग्रेस सरकार ने आरक्षण लागू किया था। शिवराज सरकार की कमजोर पक्ष कारण 10 साल तक मामला अदालत में लटका रहा था। उन्होंने कहा है के सरकार आरक्षण के लिए नीति बनाएं और उसे जल्द से जल्द समर्थन दें।

कमलनाथ को क्यों अच्छे लग रहे हैं Modi! नरोत्तम ने दिया यह जवाब from MP Breaking News on Vimeo.