भोपाल में 1 हजार बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार, सीएम शिवराज ने किया शुभारंभ

प्रदेश के सबसे बड़े मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 1000 बेड्स वाला 'माधव सेवा केंद्र' बनकर तैयार हो गया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोरोना मरीजों (Corona patients) के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है प्रदेश के सबसे बड़े मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 1000 बेड्स वाला ‘माधव सेवा केंद्र’ बनकर तैयार हो गया है। गौरतलब है कि राजधानी में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए लाल परेड ग्राउंड स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में सत्ताधारी भाजपा (BJP) की जिला इकाई और सामाजिक संगठनों के सहयोग से 1000 बिस्तरों वाला यह क्वारेंटाइन सेंटर की शुरुआत की गई है ।

यह भी पढ़ें…कोरोना मरीजों के लिए जानलेवा बन सकता है ब्लैक फंगस, जानिए आईसीएमआर की एडवाइजरी

साउंड सिस्टम से मरीजों को सुनाए जाएंगे मंत्र
इस सेंटर में ‘महामृत्युंजय मंत्र’ और ‘गायत्री मंत्र’ के लिए एक साउंड सिस्टम भी लगाया गया है, जिसके द्वारा पूरे सेंटर में भर्ती मरीजों को यह मंत्र सुनाया जाएगा, वहीं सेंटर में दो बड़े एलईडी स्क्रीन भी लगवाए हैं जिसके द्वारा मरीजों को रामायण महाभारत के साथ ही देशभक्ति की और प्रेरणादायक फिल्में दिखाई जाएंगी जिससे कि उनका मनोबल बढ़े।

मरीजों के लिए सारी सुविधाएं होंगी फ्री
इस सेंटर की खास बात यह है कि यहां 90 हजार वर्ग फीट एरिया में स्थित है, जिसमें 300 से ज्यादा पंखे, 70 से ज्यादा कूलर और 150 से ज्यादा स्टाफ होगा । वही बिस्तर पर मोबाइल चार्जिंग और गर्म पानी की व्यवस्था भी है साथ ही मरीजों को सुबह के नाश्ते से लेकर रात के खाने तक की सभी सुविधाएं दी जाएगी। वहीं यह सारी सुविधाएं यहां भर्ती मरीजों को निःशुल्क दी जाएंगी।