100 Crore Vaccine : सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री का आभार जताया, बधाई देते हुए की ये अपील

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गुरूवार का दिन ऐतिहासिक रहा जब भारत ने कोरोना वैक्सीनेशन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीनेशन में 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने पर संतोष जताते हुए देशवासियों को बधाई दी है। उन्होने मेडिकल स्टाफ को भी इसका श्रेय दिया और ट्वीट करते हुए लिखा कि ”भारत ने आज इतिहास रच दिया है।” वहीं मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा है कि भारत के लिए आज का दिन उपलब्धि का दिन है। कोविड के भारत में 100 करोड़ टीके लगा लिए गए हैं। यह ऐतिहासिक उपलब्धि है। मुख्यमंत्री ने स्टेट हैंगर पर मीडिया को जारी संदेश में यह बात कही।

डॉक्टर्स ने मनाया 100 करोड़ वैक्सीनेशन का जश्न, इंदौर दूसरे डोज के लक्ष्य से 12 लाख डोज दूर

सीएम शिवराज ने ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनता की जिंदगी बचाने के इस अभियान के लिए हार्दिक अभिनंदन करता हूँ। पहले हमने स्वदेशी वैक्सीन बनाई जो कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में बहुत महत्वपूर्ण उपलब्धि थी। अब 100 करोड़ से ज्यादा टीके लगा कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। एक नया इतिहास रचा है। जिंदगी के दो डोज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जितना अभिनंदन किया जाए, उतना कम है। मैं मध्यप्रदेश के सभी स्वास्थ्य कर्मियों, टीका लगाने के अभियान में लगे साथियों, सामाजिक संगठनों, राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और जिन बहनों-भाइयों ने टीकाकरण अभियान में सहयोग दिया है उनको हृदय से धन्यवाद देता हूँ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में भी अब तक 6 करोड़ 72 लाख 43 हजार से अधिक वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके हैं। हमारा अभियान लगातार जारी है। उन्होने कहा कि यह संभव नहीं होता यदि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में स्वदेशी वैक्सीन न बनती। प्रधानमंत्री ने नि:शुल्क वैक्सीन देकर लोगों की जिंदगी कोविड की तीसरी लहर से सुरक्षित की है। इस अवसर पर  मुख्यमंत्री देश एवं प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

इसी के साथ सीएम ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि जिन्होंने अभी तक वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवाया है, वे दूसरा डोज अवश्य लगवा लें, क्योंकि कोविड से बचने के लिए दूसरा डोज जरूरी है। दिसंबर माह के अंत तक हमको सभी प्रदेशवासियों को दूसरा डोज लगाने के अभियान को पूरा करना है।