Unlock के बाद मध्य प्रदेश में 12 हजार एक्टिव केस, ग्रीन जोन में 32 जिले, CM ने दिए ये निर्देश

मध्य प्रदेश सीएम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 1 जून 2021 अनलॉक (Unlock) के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus0 का आंकड़ा धीरे धीरे कम होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 798 नए केस सामने आए है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 12889 हो गई है। आज बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि मध्य प्रदेश की साप्ताहिक पॉजिटिविटी 1.5% तथा आज की पॉजिटिविटी 1.0% है।अब प्रदेश के 32 जिले ग्रीन जोन में हैं, जहां 01% से कम साप्ताहिक पॉजिटिविटी है। प्रदेश के शेष जिले ऑरेंज जोन में हैं जहां 1% से 5% तक साप्ताहिक पॉजिटिविटी है।

LIC Policy 2021 : रोजाना 130 रुपये के निवेश से पा सकते है 27 लाख, यहां देखें पूरी डिटेल्स

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश के  तीन जिलों अलीराजपुर, छतरपुर तथा झाबुआ में नए प्रकरण 0 हैं तथा तीन जिलों बुरहानपुर, कटनी तथा मंडला में 1-1 नए प्रकरण आए हैं। अलीराजपुर जिले में केवल 02 एक्टिव प्रकरण हैं।प्रदेश में डिस्टिक्ट कमांड एण्ड कंट्रोल सेंटर्स के माध्यम से 72% पोस्ट कोविड मरीजों से सम्पर्क किया गया तथा उन्हें चिकित्सकीय परामर्श दिया गया। स्वस्थ हुए कुल पोस्ट कोविड मरीजों में से 0.7% मरीजों में पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशन पाए गए।साथ ही निर्देश दिये कि सभी प्रभारी मंत्री, कोविड के प्रभारी अधिकारी, क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के सदस्य तथा संबंधित सभी अपने -अपने जिलों में वैक्सीनेशन (vaccination) अभियान को गति दें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)