किसान सम्मान निधि योजना: इंतजार खत्म, इस दिन ट्रांसफर होंगे 8वीं किस्त के 2000 रुपये!

PMMVY

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देशभर के  11 करोड़ से अधिक किसानों (Farmers) का इंतजार खत्म होने वाला है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत 8वीं किश्त के 2000 रुपए 4-5 दिनों में मिलने वाले है, क्योंकि राज्य सरकारों (State Government) ने RFT साइन कर दिया और केन्द्र सरकार ने भी FTO जेनरेट कर दिया है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त 14 मई के पहले किसानों के खाते में पहुंच सकती है।

MP Weather Update : मप्र में झमाझम का दौर जारी, इन संभागों में बारिश का अलर्ट

दरअसल, देश के 11 करोड़ 74 लाख किसानों को मिलने वाली 2000 रुपये की किस्त का इंतजार है।यह किस्त अप्रैल 2021 से जुलाई 2021 के बीच किसानों दी जानी थी, लेकिन 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों और उपचुनावों के चलते मामला टलता चला गया है, लेकिन अब इंतजार खत्म होने वाला है।केन्द्र सरकार ने 7 मई तक 11 करोड़ 80 लाख 96 हजार 975 लाभार्थियों में से 8,73,39,127 का FTO जेनरेट कर दिया है। यानी 2000 रुपये आपके खाते में 13 से 14 मई के बीच आ जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)