आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के बाद अब राज्य के लाखों कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी सौगात! सैलरी में आएगा बंपर उछाल

7th pay commission

MP Employees DA/SALARY Hike : मध्य प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि के बाद अब सरकारी कर्मचारियों को भी बड़ा तोहफा मिल सकता है। संभावना जताई जा रही है कि जून अंत तक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की वृद्धि की जा सकती है, जिसके बाद कर्मचारियों का कुल डीए 42 प्रतिशत हो जाएगा। वही कर्मचारियों की सैलरी में भी बंपर उछाल देखने को मिलेगा, हालांकि सरकार की तरफ से अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है।

4 फीसदी डीए में वृद्धि संभव

दरअसल, केन्द्र की तर्ज पर साल में दो बार जनवरी और जुलाई में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता है। केन्द्र के साथ अन्य राज्यों ने पहली बढ़ोत्तरी कर दी है, लेकिन मध्य प्रदेश में अबतक इसका ऐलान नहीं किया गया है, जिसके चलते कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ रही है, हाालंकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जून महीने में ही प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ता वृद्धि की सौगात मिल सकती है। प्रदेश के 7.50 लाख कर्मचारियों के डीए में फिर 4% वृद्धि की जा सकती है, इसके लिए वित्त विभाग ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। कभी भी सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा इसका ऐलान किया जा सकता है या फिर कैबिनेट बैठक में इसका प्रस्ताव लाया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)