MP के किसानों को लेकर एक और बड़ा फैसला, 2 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के किसानों (Farmers) के लिए बड़ी खुशखबरी है। उद्यानिकी विभाग (Horticulture Department)  ने 20 मॉडल विकासखण्डों को विकसित करने का फैसला किया है, इससे मध्य प्रदेश के करीब 2 लाख कृषक परिवार लाभान्वित होंगे।उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने अधिकारियों ने निर्देश दिए है कि योजनाओं के क्रियान्वयन में तत्परता बरतें।

New Transfer Policy: बिना प्रभारी मंत्रियों के मध्य प्रदेश में कैसे होंगे तबादलें…?

दरअसल, आज उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह (Minister Bharat Singh Kushwaha) गुलाब उद्यान में वर्ष 2017 बैच के नव-नियुक्त अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में उद्यानिकी विभाग द्वारा 20 मॉडल विकासखण्डों को विकसित किया जायेगा। इनके माध्यम से उद्यानिकी फसलों के उत्पादन से जुड़े 2 लाख कृषक परिवार लाभान्वित होंगे। विभाग में सहायक उद्यानिकी विस्तार अधिकारियों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)