मोदी के नए मंत्री निकलेंगे जन आशीर्वाद यात्रा पर, MP में Scindia सहित तीन मंत्री होंगे शामिल

डिप्टी सीएम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री अब प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा ( Jan Ashirwad yatra) निकालेंगे और इस माध्यम से प्रदेश की जनता का आशीष लेंगे। 16 अगस्त से प्रदेश डॉ. वीरेंद्र खटीक, ज्योतिरादित्य सिंधिया और एसपीएस बघेल की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू होंगी।

भाजपा नेता ने सिंधिया को लिखा पत्र, गुलामी की इस निशानी को हटाने की अपील

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं आशीर्वाद यात्राओं के प्रदेश प्रभारी भगवानदास सबनानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में किए गए मंत्रिमंडल पुनर्गठन में ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ की झलक दिखाई देती है। इस पुनर्गठन के अंतर्गत प्रदेश के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है, तो दो नए मंत्रियों के रूप में डॉ. वीरेंद्र खटीक एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को शामिल किया गया है। उनका कहना है कि विपक्ष ने अपनी हठधर्मिता के चलते इन मंत्रियों का सदन में परिचय नहीं होने दिया था, इसलिए अब ये मंत्री आशीर्वाद यात्राओं के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेंगे।

16 से 24 अगस्त तक चलेंगी यात्राएं

भगवानदास सबनानी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक, ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तरप्रदेश से सांसद तथा केंद्रीय मंत्री एस.पी.एस. बघेल प्रदेश में आशीर्वाद यात्राओं के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेंगे। ये यात्राएं 16 अगस्त से शुरू होंगी और 24 अगस्त तक चलेंगी। यात्राओं के दौरान केंद्रीय मंत्री गण धार्मिक स्थलों, संत-महात्माओं, शहीदों, लोकतंत्र सेनानियों आदि से आशीर्वाद लेंगे। इसके अलावा मंत्रीगण विभिन्न समाजों के कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा प्रबुद्जनों, कलाकारों, खिलाड़ियों से भेंट करेंगे। साथ ही केंद्रीय मंत्री विभिन्न महापुरुषों के स्मारकों पर जाकर श्रद्धासुमन भी अर्पित करेंगे।

देवास से शुरू होगी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की यात्रा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत देवास से 17 अगस्त को करेंगे। इसी दिन यात्रा शाजापुर पहुंच जाएगी। 18 अगस्त को यात्रा खरगोन जिले में पहुंचेगी जहां रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री  सिंधिया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ भाग लेंगे। 19 अगस्त को सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा इंदौर पहुंचेगी। उनकी आशीर्वाद यात्रा के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा को प्रभारी एवं कार्यसमिति सदस्य संतोष पारीक को सहप्रभारी नियुक्त किया गया है। यह यात्रा 4 जिलों एवं 4 लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी तथा 584 किलोमीटर की होगी। चार दिनों की यात्रा के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया 78 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

रेल और सड़क मार्ग से होगी मंत्री वीरेंद्र खटीक की यात्रा

केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक (Dr. Virendra Khatik) की आशीर्वाद यात्रा रेल और सड़क मार्ग से होगी। उनकी यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से शुरू होगी। 20 अगस्त को डॉ. वीरेंद्र खटीक भोपाल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। उनके इन कार्यक्रमों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा भी शामिल होंगे। आशीर्वाद यात्रा 21 अगस्त को विदिशा एवं सागर जिलों में पहुंचेगी। 23 अगस्त को जबलपुर और 24 अगस्त को दमोह तथा टीकमगढ़ जिलों में पहुंचेगी। उनकी यात्रा के लिए प्रदेश महामंत्री रणवीरसिंह रावत को प्रभारी एवं कार्यसमिति सदस्य महेंद्र यादव को सह प्रभारी बनाया गया है। उनकी यह यात्रा 7 जिलों एवं 7 लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी और पांच दिनों में 589 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दौरान वीरेंद्र खटीक 105 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

पीताम्बरा पीठ, दतिया से शुरू होगी केंद्रीय मंत्री एसपीएस बघेल की यात्रा

वहीं केंद्रीय मंत्री एस.पी.एस. बघेल (SPS Baghel) की आशीर्वाद यात्रा दतिया स्थित पीताम्बरा पीठ से 16 अगस्त को शुरू होगी। विधि राज्यमंत्री 16 अगस्त को दतिया, डबरा, ग्वालियर की यात्रा करेंगे। इसके उपरांत 17 अगस्त को ग्वालियर और मुरैना में आशीर्वाद लेंगे। उनकी यात्रा के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी मुकेश चतुर्वेदी को प्रभारी एवं प्रदेश मंत्री मदन कुशवाह को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। यह यात्रा तीन जिलों एवं तीन लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी तथा 167 किलोमीटर की होगी। इस दौरान वे 14 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।