मुख्यमंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। 1 महिन में एक लाख लोगों को रोजगार (Employment)  का लक्ष्य लेकर चल रही शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने एक और कदम आगे बढ़ा दिया है। सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा (Omprakash Sakhlecha) ने कहा है कि मध्य प्रदेश में इस साल अगस्त में 3000 के करीब नई छोटी इकाइयाँ प्रारम्भ की जाएंगी। हर दिन दो-तीन यूनिट शुरू करने वाला MP पहला राज्य होगा।

यह भी पढ़े.. MP Assembly 2021 :जुलाई में शुरू हो सकता है मानसून सत्र, तारीखों का ऐलान जल्द

सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने आज रविवार को 50 वें विश्व MSME दिवस पर शुभकामना संदेश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)  के नेतृत्व में बहुत तेज़ी से नए उद्योग स्थापना के कार्य हो रहे हैं। पहले चरण में अप्रैल माह में 1891 इंडस्ट्री शुरू की और अगस्त तक 3 हजार और नए उद्योग सभी इंटरप्रेनर्स के सहयोग से शुरू होने वाले हैं।

मंत्री  सखलेचा ने कहा कि शुभकामनाओं के साथ उद्यमियों को इस बात का भी विश्वास दिलाते हैं कि जब भी आपको जरूरत होगी मध्यप्रदेश सरकार (MP Government) आपके साथ हर कदम पर खड़ी रहेगी। हमें संकल्प लेना है कि आज के दिन हम सब मिलकर ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगाकर प्रदेश के लोगों को रोजगार (Employment)  उपलब्ध कराकर उनके जीवन में आर्थिक उन्नति की नई रोशनी प्रदान करने में सहयोग करेंगे।

यह भी पढ़े.. MP Weather Update: बड़े तालाब-बरगी का जलस्तर बढ़ा, मप्र के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मंत्री सकलेचा ने कहा कि अगस्त में मध्य प्रदेश एक ही दिन में तीन हजार MSME इकाइयाँ शुरू करने जा रहा हैं। मध्य प्रदेश में प्रतिदिन दो से तीन इकाइयाँ को शुरू किया जा रहा है। ऐसा करने वाला मध्य प्रदेश पहला राज्य है।  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के मार्गदर्शन में इस दिशा में काम तेजी से चल रहा है।